NDTV Khabar

भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़ वाले इलाकों से पानी को बाहर निकालने के लिए तत्काल व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

खास बातें

  1. राज्य में बारिश से अभी तक 93 लोगों की मौत हो गई है
  2. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को 25, शनिवार को 14 लोगों की जान गई
  3. अपने जिलों का दौरा कर हालात का जायजा ले अधिकारी
लखनऊ:

बीते एक हफ्ते से राज्य में हो रही लगातार बारिश के चलते बने बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. बता दें, राज्य में बारिश से अभी तक 93 लोगों की मौत हो गई है. सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को 25, शनिवार को 14 लोगों की जान गई थी, जबकि उससे दो दिन पहले 54 की मौत हुई थी.  जारी बयान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'बाढ़ वाले इलाकों से पानी को बाहर निकालने के लिए तत्काल व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए. साथ ही बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराई जानी चाहिए.' इसके साथ ही कहा गया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की आपूर्ति को सुनिश्चित करते हुए राहत कार्यों में तेजी लाई जानी चाहिए.

Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है


बयान में आगे कहा गया कि बाढ़ की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवारों को तुरंत वित्तीय मदद दी जाएगी. साथ ही अधिकारियों को अपने जिलों का दौरा करने और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए मौके पर आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए.

बता दें, देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए.

उत्तर भारत में बारिश का कहर: हिमाचल, पंजाब और उत्तराखंड में 28 लोगों की मौत, दिल्ली में बाढ़ का खतरा, 10 बड़ी बातें

वहीं मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने तथा सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं. 

टिप्पणियां

Video: जहां नजर उधर ही पानी, ये है पटना राजधानी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement