NDTV Khabar

दिल्ली: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, भारत बचाओ आंदोलन किया लॉन्च

भारतीय युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों को ‘जनविरोधी’ करार देते हुए बुधवार को 'भारत बचाओ जन आंदोलन' की शुरुआत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली: यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, भारत बचाओ आंदोलन किया लॉन्च

कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

नई दिल्ली:

भारतीय युवा कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों को ‘जनविरोधी’ करार देते हुए बुधवार को 'भारत बचाओ जन आंदोलन' की शुरुआत की और इसके तहत मार्च निकाला जिसमें संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए. युवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश रंजन पांडेय ने बताया कि यहां रायसीना रोड से संसद की तरफ निकाले गए मार्च को पुलिस ने प्रेस क्लब के निकट रोक लिया और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बाद में इन लोगों को छोड़ दिया गया. 

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में जाने की सहमति देने पर कांग्रेस सकते में

इस मार्च के दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तितर-वितर करने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार भी की. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव और उपाध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने इस मार्च का नेतृत्व किया. मार्च से पहले ही यादव और श्रीनिवास ने औपचारिक रूप से पदभार संभाला. कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दोनों की नियुक्ति की थी.  


कांग्रेस के ATM के 'चीफ मैनेजर' हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी: BJP

यादव ने कहा, ‘यह जन आंदोलन देश मे बढ़ती अव्यवस्था और मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ है.’ उन्होंने कहा, ‘मोदी जी ने कहा था कि सत्ता में आने के बाद काला धन लाएंगे, लोकपाल लाएंगे. हालात ये हैं कि काला धन आना तो दूर, सरकार की सरपरस्ती में देश का 61,036 करोड़ रूपये का बैंकों का सफ़ेद धन नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे काले चोर लूट कर भाग गए.’ 

प्रणब दा और आरएसएस का अनूठा रिश्ता

यादव ने आरोप लगाया, ‘बीते चार सालों में शिक्षा नीति का निर्धारण भी नहीं किया. और तो और शिक्षा के नाम पर सीबीएसई के पेपर लीक और एस एस सी नौकरी भर्ती परीक्षा में 40 से 80 लाख़ रुपये ले कर करोड़ों युवाओं का भविष्य बेच दिया गया.’ 

टिप्पणियां

श्रीनिवास ने दावा किया, 'इस सरकार में महंगाई अपने चरम पर है. पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. दलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. किसान परेशान हैं कि उनकी फसलों की वाजिब कीमत नहीं मिल रही है। युवा नौकरी न मिलने के कारण परेशान हैं.' युवा कांग्रेस का यह आंदोलन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तक चलेगा.  

VIDEO: आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे प्रणब मुखर्जी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement