IPL 2018: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी 94 रन की शानदार पारी का श्रेय...

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 में मंगलवार को अपनी जीत का खाता खोला.

IPL 2018: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी 94 रन की शानदार पारी का श्रेय...

आरसीबी के खिलाफ मैच में रोहित ने 94 रन की बेहतरीन पारी खेली थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, लेविस के कारण मुझे क्रीज पर जमने का मौका मिला
  • लेविस के विकेट पर रहते मुझे पर्याप्‍त समय मिल गया
  • ईविन लेविस ने इस मैच में 65 रन की पारी खेली
मुंबई:

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 में मंगलवार को अपनी जीत का खाता खोला. टीम ने कल यहां खेले गए मुकाबले में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को 46 रन से पराजित किया. मैच में मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने 52 गेंद में 94 रन की बेहतरीन पारी खेली. रोहित ने अपनी इस पारी का बहुत कुछ श्रेय ओपनर ईविन लेविस को दिया है. उन्‍होंने कहा कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने उन्हें क्रीज पर पैर जमाने का मौका दिया. लेविस ने भी इस मैच में 65 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा के चेहरे पर राहत के भाव नजर आए. उन्‍होंने कहा, ‘जब लेविस बल्लेबाजी कर रहे हों तो कुछ भी हो सकता है. वह काफी अच्‍छे स्ट्राइकर हैं और अपने दायरे में आने पर गेंद को तेज हिट करते हैं. उन्‍होंने कल के मैच में ठीक यही किया. इससे मुझे पर्याप्त समय मिला गया जो काफी महत्वपूर्ण है. हम हमेशा से चाहते रहे हैं कि एक टिका हुआ बल्लेबाज जितना अधिक संभव हो, उतनी देर तक बल्लेबाजी करे और ऐसा करने के लिए मेरे पास बेहतरीन मंच था.’वैसे मैच में मुंबई टीम की शुरुआत काफी खराब रही जब आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मैच की पहली दो गेंदों पर ही मुंबई के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को बोल्ड कर दिया.   रोहित ने कहा कि पहले तीन मैचों में हार के बावजूद उनकी टीम का रवैया सकारात्मक रहा. उन्होंने अपने गेंदबाजों मिशेल मैकक्‍लेंघन, क्रुणाल पंड्या और मयंक मार्कंडे की भी तारीफ की. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान ने कहा कि वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे जिससे कि नए बल्लेबाजों को सहज होने का मौका मिले. उधर, आरसीबी के मुख्य कोच डेनियल वेटोरी को इस बात का मलाल है कि डीआरएस रिव्यू लेने पर भी हार्दिक पंड्या को नाट आउट करार दिया गया और इससे उनकी टीम को 20 से 30 रन का नुकसान हुआ.
Newsbeep

वीडियो: एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम से जुड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आरसीबी के कोच ने कहा, ‘चीजें हमारे खिलाफ गई. हार्दिक का विकेट, अगर हम उन्‍हें आउट कर देते तो संभवत: उनका स्कोर 20 से 30 रन कम रहता.अंतिम स्कोर में यह अंतर पैदा करता है.’ उन्होंने कहा कि उनके स्पिनरों वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने रक्षात्मक गेंदबाजी की जबकि मुंबई टीम के उनके समकक्षों ने आक्रामक रवैया अपनाया. (इनपुट: एजेंसी)