NDTV Khabar

IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत के कारण बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए ग्‍लेन मैक्‍सवेल!

आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने जब ग्‍लेन मैक्‍सवेल को नीलामी में खरीदा था तो हर किसी को उम्‍मीद थी कि ऑस्‍ट्रेलिया का यह आक्रामक बल्‍लेबाज टीम की जीत में बढ़-चढ़कर योगदान देगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच रिकी पोंटिंग बोले, ऋषभ पंत के कारण बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाए ग्‍लेन मैक्‍सवेल!

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने आईपीएल 2018 के 12 मैचों में 14.08 के औसत से केवल 169 रन बनाए

खास बातें

  1. कहा, ऋषभ पंत के अच्‍छा खेलने से मैक्‍सवेल पर असर पड़ा
  2. पंत नंबर चार पर बल्‍लेबाजी करके बेहद सफल रहे
  3. ऐसे में मैक्‍सवेल नंबर 5 पर खेले, इस जगह वे नहीं करते हैं बैटिंग
नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने जब ग्‍लेन मैक्‍सवेल को नीलामी में खरीदा था तो हर किसी को उम्‍मीद थी कि ऑस्‍ट्रेलिया का यह आक्रामक बल्‍लेबाज टीम की जीत में बढ़-चढ़कर योगदान देगा. लेकिन हुआ इसके उलट. आईपीएल में ग्‍लेन मैक्‍सवेल बल्‍ले से बुरी तरह नाकाम हुए. टूर्नामेंट में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वह प्‍लेऑफ में स्‍थान नहीं बना पाई. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच रिकी पोटिंग ने टूर्नामेंट में मैक्‍सवेल के नहीं चलने का अजीबोगरीब कारण बताया है. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि बाकी बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के कारण मैक्सवेल का बल्ला शांत रहा. दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और 684 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: ग्‍लेन मैक्‍सवेल के साथ युजवेंद्र चहल ने फिर की 'चुहल', चौथी बार किया आउट


टिप्पणियां

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पोंटिग के हवाले से लिखा है, 'मेरा मानना है कि पंत जितने शानदार खेले उससे मैक्सवेल पर असर पड़ा. मैंने मैक्सवेल को टीम में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए रखा था. पहले मैच में वह व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेले थे जिससे पंत को नंबर-4 पर खेलना पड़ा." उन्होंने कहा, "जब मैक्सवेल टीम में वापस आए तो उन्हें नंबर-5 पर बल्लेबाजी करनी पड़ी. यह वह नंबर था जिस पर वे (मैक्‍सवेल) अमूमन बल्लेबाजी नहीं करते हैं."

वीडियो: दिल्‍ली ने 11 रन से जीता मैच, मुंबई इंडियंस का सफर खत्‍म
अपनी कप्‍तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले पोंटिंग ने कहा, "मैक्सवेल से मैंने कई बार बात की है. वह इस बात से निराश हैं कि वह अपनी टीम के लिए योगदान नहीं दे पाए. वह शानदार खिलाड़ी हैं इसमें कोई शक नहीं है. बस बात यह है कि उनका आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा." गौरतलब है कि मैक्‍सवेल का आईपीएल 2018 में बल्‍ले से प्रदर्शन इतना निराशाजनक रहा कि वे टीम पर बोझ बने रहे. 12 मैचों में उन्‍होंने 14.08 के साधारण से औसत से केवल 169 रन बनाए. इस दौरान 47 रन मैक्‍सवेल का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. गेंदबाजी में मैक्‍सवेल ने 132 रन देकर पांच विकेट हासिल किए.  (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement