NDTV Khabar

15 August को करें ये 5 काम, यादगार बन जाएगा Independence Day 2018

भारत 15 अगस्त को 72वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) का जश्न मनाएगा. स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय अवकाश रहता है. ऐसे में आप ये 5 काम कर दिन को यादगार बना सकते है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
15 August को करें ये 5 काम, यादगार बन जाएगा Independence Day 2018

15 August को करें ये 5 काम कर बनाएं खास दिन.

भारत 15 अगस्त को 72वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) का जश्न मनाएगा. हर साल 15 अगस्त (15 August 2018) को भारत आजादी का जश्न मनाता है. आजादी का जश्न हम भी भारतीय संस्कृति और परंपरा के साथ मनाते हैं. हाथ में तिरंगा लेकर लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर आजादी के जश्न में शामिल होते हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय अवकाश रहता है. ऐसे में आप ये 5 काम कर दिन को यादगार बना सकते है. 

5 काम कर स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) को बनाएं यादगार

 
m0jcb9fo


1. परिवार के लिए बनाएं खाना
अगर आप 15 अगस्त के दिन घर पर हैं और घर वालों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाना चाहते हैं तो आप परिवार वालों के लिए लंच या डिनर बना सकते हैं. परिवार के लिए फेवरेट डिश बनाकर आप इस दिन को खास बना सकते हैं. 

Independence day 2018: जानिए आखिर भारत को 15 अगस्त के दिन ही क्‍यों मिली आजादी?
 
bsbj8f6o

2. दोस्तों के साथ जा सकते हैं बाहर
स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय अवकाश रहता है. ऐसे में सभी दोस्तों का ऑफ रहता है. ऐसे में आप पुराने दोस्तों के साथ बाहर हैंगआउट कर सकते हैं. 15 अगस्त पर कई रेस्टॉरेंट डिस्काउंट ऑफर देता है. ऐसे में आप वहां एन्जॉय कर सकते हैं. 

15 August 2018: छोटी सी बच्ची ने जबरदस्त अंदाज में गाया राष्ट्रगान, देखकर आप भी कहेंगे CUTE
 
6jbns15

3. ट्रिप कर सकते हैं प्लान
घूमना किसे पसंद नहीं रहता. वो भी बारिश के मौसम में जब आप बिना गर्मी के खुलकर एन्जॉय कर सकते हैं. ऐसे में आप 14 अगस्त को ऑफिस खत्म करके ट्रिप पर निकल सकते हैं. आस-पास की ऐसी जगह देखें जहां कम भीड़ रहती हैं. 

Independence Day 2018: Delhi metro में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मेट्रो इस तरह बनाएगी 15 अगस्त को और यादगार
 
n2iknpi

4. उड़ा सकते हैं पतंग
नॉर्थ इंडिया में स्वतंत्रता दिवस के दिन पतंग उड़ाने की भी परंपरा है. खास कर दिल्ली, लखनऊ, मुरादाबाद और बरैली में पतंग उड़ाई जाती हैं. ऐसे में आप घर की छत या फिर ग्राउंड में पड़ोसियों के साथ पतंग उड़ाकर पुराने दिन याद कर सकते हैं. 

15 August 2018: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली मेट्रो ने किए अहम बदलाव, जानिए ROUTE
 
n1kt0ci

5. टीवी भी देख सकते हैं
अगर आप घर से दूर हैं और करने को कुछ नहीं है तो आप टीवी पर अपनी फेवरेट सीरीज देख सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन कई चैनल्स पर देश भक्ति फिल्म आती हैं. आप उसे देखकर भी दिन को एन्जॉय कर सकते हैं. 

टिप्पणियां
स्‍वतंत्रता दिवस 2018: देशभक्ति के वो 10 मैसेज, जिन्हें Facebook और WhatsApp पर जरूर भेजते हैं भारतीय

यही नहीं, आप इस दिन म्यूजिक सुन सकते हैं, बुक या फिर नोवल पढ़ सकते हैं. या फिर आप रेस्ट करके गुरुवार के तैयार हो सकते हैं. हमारी तरफ से आप को Happy Independence Day


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement