NDTV Khabar

New Year: नए साल में अपने घर को भी दें एक नया लुक, देखते ही रह जाएंगे लोग

नए साल में आप अलग-अलग डिजाइनों से अपने घर को एक नया रूप दे सकते हैं. इसके अलावा कई तरह की आर्ट से भी आप घर को सजा सकते हैं.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
New Year: नए साल में अपने घर को भी दें एक नया लुक, देखते ही रह जाएंगे लोग

Happy New Year: नए साल पर ऐसे दें घर को नया लुक

हम लोग 2017 को अलविदा कहकर न्यू ईयर 2018 में जाने वाले हैं. ऐसे में लोग कई चीजों को नया रूप देने की कोशिश में जुटे हैं. कोई खुद की बुरी आदतों को 2017 के साथ अलविदा कहने जा रहा है तो कोई नए साल में कुछ नया करने की सोच चुका है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो नए साल में अपने घर को नया लुक देने की तैयारी में हैं. आमतौर पर घर को सजाना और साफ सफाई दीवाली होली जैसे त्योहारों में होता है, लेकिन न्यू ईयर में भी आप अपने घर को एक खास लुक दे सकते हैं. इससे जहां आपको न्यू ईयर में घर को बदला हुआ देखकर नई फीलिंग होगी, वहीं इससे आपके आस-पास रहने वाले लोगों पर भी अच्छा इंप्रेसन पड़ेगा. 

न्यू ईयर में आप अलग-अलग डिजाइनों से अपने घर को एक नया रूप दे सकते हैं. इसके अलावा कई तरह की आर्ट से भी आप घर को सजा सकते हैं. इस न्यू ईयर अपने घर को सजाने के ये टिप्स आपके काफी काम आ सकते हैं. 

घर को पुरानी कलाकृतियों से सजा कर ऐतिहासिक और भव्य लुक दिया जा सकता है. यह आपकी असाधारण शैली को पारंपरिकता के टच के साथ दिखाती है.
 
न्यू ईयर में मैटेलिक यानी धातु से बनी हुई चीजें, कलाकृतियां कमरे की सजावट में चार चांद लगा सकती हैं. लेकिन ऐसा करते समय रंगों का खास ध्यान रखें.

न्यू ईयर में त्रिकोण, षट्भुज, वर्ग के आकार के तकिए, पैटर्न, कंबल बेशक चलन में रहेंगे. ये डिजाइन घर आए मेहमानों, रिश्तेदारों को भी आकर्षित करेंगे. आप स्‍टडी रूम या अपने बेडरूम में इनका इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

टिप्पणियां
न्यू ईयर में अपने घर को बोल्ड रंगों से सजाकर ज्यादा स्टाइलिश, जीवंत और खूबसूरत बनाएं.
 
घर में आपका दिल बसता है, यहां आप अपनी अपनी अनूठी शैली, और व्यक्तित्व को दर्शा सकती हैं. न्यू ईयर में घर में किए गए छोटे-छोटे बदलाव भी घर को नया रंग-रूप प्रदान कर सकते हैं.

न्यू ईयर में घर को सजाने के लिए फंक्शनल, टिकाऊ उत्पाद ही खरीदें. इन उत्पादों की गुणवत्ता अच्छी होती है.
 
लाइफस्टाइल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement