NDTV Khabar

डूबती रिलेशनशिप को है बचाना, तो पहले तुम- पहले तुम की आदत को होगा छोड़ना

क्या आप भी इन दिनों अपनी रिलेशनशिप में बहुत तनाव महसूस कर रहे है? दोस्‍तों एक बात जान लें, अगर आप इस प्रॉब्लम को अटेंशन नहीं दे रहें हैं तो आपका ब्रेकअप भी हो सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डूबती रिलेशनशिप को है बचाना, तो पहले तुम- पहले तुम की आदत को होगा छोड़ना

खास बातें

  1. रिलेशनशिप में प्रॉब्लम्स कम्यूनिकेशन गैप्‍स के कारण होती हैं
  2. कभी-कभी आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है,
  3. रिश्‍तों को लेकर कभी भी स्‍वार्थी न हों
नई दिल्‍ली:

आज के दौर में आप ज्‍यादा-से-ज्‍यादा कमाना चाहते हैं. अपने लाइफस्‍टाइल को हाईफाई बनाना चाहते हैं. ऐसे में जाने-अनजाने में हम अपनी रिलेशनशिप को पीछे छोड़ते जाते हैं. हम ये भूल ही जाते हैं कि जिसके लिए हम ये सब कर रहे हैं, वहीं व्‍यक्ति हमसे दूर जाता जा रहा है. क्या आप भी इन दिनों अपनी रिलेशनशिप में बहुत तनाव महसूस कर रहे है? दोस्‍तों एक बात जान लें, अगर आप इस प्रॉब्लम को अटेंशन नहीं दे रहें हैं तो आपका ब्रेकअप भी हो सकता है. आइए आपको बताते हैं ऐसे कुछ टिप्स, जिससे आपकी रिलेशनशिप फिर से पहले जैसी खूबसूरत हो सकती है:

- रिलेशनशिप में अकसर प्रॉब्लम्स कम्यूनिकेशन गैप्‍स के कारण होती हैं, इसलिए अपने बिजी शैडयूल से एक-दूसरे के लिए टाइम जरूर निकलें, मोबाइल फोन और टोंका टोकी की आदत को अलग रखकर एक-दूसरे से सब कुछ कह दे!
 

- आप शादीशुदा नहीं हैं, तो मनी प्रॉब्लम्स आपकी शादी से पहले भी शुरू हो सकती है. अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपके बहुत सारे पैसे खर्च कर देती हैं तो लड़ाई होना तो लाजमी ही है. ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड को पूरी ईमानदारी के साथ अपना फाइनेंशियल स्टेटस बताएं. उन्‍हें बताएं कि आप चीज़ों को लेकर काफी सोचते हैं.

टिप्पणियां

-कभी-कभी आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है, ये लाइफ का एक पार्ट ही है. जब भी आप गलत हों, तो साथी से माफी जरूर मांगे. हम जानते हैं ये थोड़ा मुश्किल है, पर कोशिश करें और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

-रिश्‍तों को लेकर कभी भी स्‍वार्थी न हों. अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों की बराबरी अपने साथी के दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों स कभी भी न करें. हो सकता है आपका और उनका स्‍टेटस अलग हो. लेकिन जब तक आप उनकी भावनाओं की कद्र नहीं करेंगे, तो भला वह कैसे करेंगे.
 

लाइफस्‍टाइल की और खबरों के लिए क्लिक


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement