General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

Election 2019: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने अपने समर्थकों से कहा था कि कई जगह से खबरें आ रही हैं कि ईवीएम मशीन को अभी इधर से उधर किया जा रहा है. उन्होंने समर्थकों से कहा कि ईवीएम को बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए.

General Election 2019: EVM से छेड़छाड़ पर NDA के पूर्व साथी की 'हथियार उठाने की' धमकी के बाद केंद्रीय मंत्री बोले- जैसे को तैसा होगा

Election Results: केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने मंगलवार को अपने समर्थकों से कहा कि अगर ईवीएम को बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए. इसके बाद केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने कहा कि 'जैसे को तैसा' जवाब मिलेगा. पासवान ने यह बयान एनडीए के सहयोगियों दलों के डिनर के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में दिया. बता दें, कुशवाहा ने कहा था, देश में पहले बूथ लूट की घटनाएं होती थी, लेकिन अब रिजल्ट लूटने का प्रयास किया जा रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस तरह से ईवीएम मशीन से लदी गाड़ी पकड़ी गई है, इससे जनता में आक्रोश है. RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने अपने समर्थकों से कहा कि कई जगह से खबरें आ रही हैं कि ईवीएम मशीन को अभी इधर से उधर किया जा रहा है. उन्होंने समर्थकों से कहा कि ईवीएम को बचाने के लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाइए. 

पासवान ने कहा, 'देखिए, पीएम ने कुछ नहीं किया है. प्रस्ताव में भी कुछ नहीं है. लेकिन हम लोग... ये (राजनाथ) भी कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन हम कहना चाहते हैं जैसे को तैसा होगा. समझ गए ना.' राजनाथ सिंह पासवान के साथ डिनर के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे. ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और नतीजों के बाद हिंसा की संभावना के विपक्ष के आरोपों पर उनसे सवाल पूछा गया था. पासवान ने कहा कि विपक्षी पार्टियां अपनी हार का बहाना ढूंढ़ रही हैं और ईवीएम पर शक कर रही हैं.

VIDEO: RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का विवादित बयान, समर्थकों से बोले- EVM बचाने के लिए अगर हथियार...

उन्होंने कहा, 'जब वे देखते हैं कि उनकी हार हो रही है, तो वे ईवीएम पर संदेह जताते हैं, लेकिन जब वे तीन राज्यों में जीते, तब उन्होंने ईवीएम पर कुछ नहीं कहा. उन्होंने पंजाब में जीतने के बाद संदेह क्यों नहीं जताया?' उन्होंने कहा, 'हम एग्जिट पोल की भविष्यवाणी से ज्यादा सीटें जीतेंगे. मिठाई और माला तैयार है.'

ब्लॉग: चुनाव आयोग पर क्यों उठ रहे हैं सवाल

बता दें, साथ ही उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा था कि ईवीएम से लदी गाड़ी पकड़ी जाने की खबर से जनता में इतना आक्रोश है कि इसे संभालना मुश्किल हो जाएगा. स्वभाविक रूप से इस तरह की घटना हो रही, इससे लोगों में आक्रोश हो रहा है. इसे संभालने की जिम्मेदारी राज्यों की सरकार, प्रशासन और भारत की सरकार के ऊपर भी है. लेकिन जब यही लोग कर रहे हैं और ये करेंगे तो जनता चुप नहीं बैठेगी, गठबंधन का कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेगा.

SP-BSP कार्यकर्ताओं ने स्‍ट्रॉंग रूम के बाहर लगाया तंबू, दूरबीन और कैमरों से कर रहे हैं EVM की निगरानी

उन्होंने कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर के समय में बूथ लूट की घटना होती थी और वह कहते थे कि जिस तरह से हमारे लिए हमारी इज्जत है, रोटी है उसी तरह से वोट है. इस वोट को कोई लूटना चाहे तो जरूरत पड़े तो इसे रोकने के लिए हथियार भी उठाइये. उन्होंने कहा कि आज बूथ लूट की घटना तो नहीं है, लेकिन रिजल्ट लूट की जो घटना की कोशिश हो रही है, अगर ऐसी कोई कोशिश हुई तो हथियार भी उठाना पड़े तो उठाना चाहिए.

(इनपुट- आईएएनएस)

 यूपी-बिहार में EVM की हेराफेरी और मशीनों के दुरुपयोग को लेकर चुनाव आयोग ने दिया यह बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर दिन-रात डटे हैं कार्यकर्ता, ईवीएम पर रखे हैं नजर