NDTV Khabar

अखिलेश का PM मोदी पर हमला- सपा-बसपा गठबंधन 'महामिलावट' तो 38 पार्टियों का भाजपा नीत NDA क्या? 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) को 'महामिलावट' कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश का PM मोदी पर हमला- सपा-बसपा गठबंधन 'महामिलावट' तो 38 पार्टियों का भाजपा नीत NDA क्या? 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला.

एटा/मुरादाबाद:

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) को 'महामिलावट' कहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला. अखिलेश ने सोमवार को कहा कि अगर दो दलों का गठबंधन 'महामिलावट' है तो 38 पार्टियों के भाजपा नीत गठबंधन को क्या कहा जाएगा? अखिलेश ने एटा और मुरादाबाद में महागठबंधन के प्रत्याशियों क्रमश: कुंवर देवेंद्र सिंह यादव और एसटी हसन के समर्थन में जनसभाएं आयोजित कीं. उन्होंने कहा कि महागठबंधन बनने के बाद बहुत से राजनैतिक दलों की भाषा बदल गई है. अगर दो दलों (सपा-बसपा) का गठबंधन 'महामिलावट' है तो 38 दलों के भाजपा के गठबंधन को क्या कहा जाएगा?

यह भी पढ़ें: क्या अमेठी  में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'वॉक ओवर' मिल गया है? देखें- आंकड़े क्या कहते हैं


उन्होंने कहा कि पहले चरण में जो वोट पड़े हैं उसकी आवाज अभी तक सुनाई पड़ रही है. यह गठबंधन के पक्ष में है. हमारा गठबंधन महापरिवर्तन लाएगा. वह सामाजिक न्याय के साथ आजादी दिलाएगा. यह गठबंधन राजनैतिक रास्ता बनाने के साथ-साथ लोकतंत्र को मजबूत कर रहा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि किसानों की आय दोगुना होने का भाजपा का वादा हवा-हवाई साबित हुआ.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश की इन 6 सीटों पर बीजेपी और बीएसपी में सीधी लड़ाई, कांग्रेस के वोट किसे देंगे चोट

अखिलेश ने कहा कि किसानों को तो पैदावार की लागत मूल्य तक नहीं मिल रहा है. भाजपा के दो करोड़ नौकरी देने का वादा झूठा साबित हुआ. नौजवानों के रोजगार मांगने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पकौड़ा बनाने की सलाह दे दी. सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में नौकरियों की चोरी हो गई, किसानों के खाद की बोरी से 5 किलो खाद चोरी हो गई. जीएसटी से छोटे व्यापारी बेहाल हैं, नोटबंदी, कालाधन, भ्रष्टाचार खत्म होने की बात झूठी साबित हो गई. देश गरीबी, बेरोजगारी, बीमारी के मामले में दुनिया में आगे हो गया है.

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा का पीएम मोदी पर तंज, बोले- आपके पास तो 40 दलों का सपोर्ट है, इसे क्या 'महागिरावट' कहेंगे

उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में जहर घोल रही है. वह देश को बर्बाद करना चाहती है, इसलिए सरकार बनाना चाहती है. हम राष्ट्रहित में नई सरकार और नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: आज हाथी साइकिल पर सवार है और निशाने पर चौकीदार है : पीएम मोदी​

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement