NDTV Khabar

विधायक अलका लांबा का आरोप-पहले रोड शो में बुलाया, फिर कहा- CM की गाड़ी पर नहीं मिलेगी जगह, पीछे चलना होगा...

AAP संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में होने वाले रोड शो में भी विधायक अलका लांबा के न पहुंचने पर सवाल खडे़ हुए तो उन्हें ट्वीट कर कारण बताया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधायक अलका लांबा का आरोप-पहले रोड शो में बुलाया, फिर कहा- CM की गाड़ी पर नहीं मिलेगी जगह, पीछे चलना होगा...

आम आदमी पार्टी और विधायक अलका लांबा के बीच दूरियां बढ़तीं जा रहीं हैं.

खास बातें

  1. आम आदमी पार्टी और अलका लांबा के बीच बढ़ीं दूरियां
  2. विधायक अलका लांबा ने पार्टी पर अपमान करने का लगाया आरोप
  3. कहा- पहले रोड शो में बुलाया, फिर कहा- सीएम की गाड़ी पर नहीं बैठोगी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी और चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा का रिश्ता उलझता ही जा रही है. पिछले कुछ समय से पार्टी से विधायक लांबा का 36 का आंकड़ा है. अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रोड शो में भी विधायक अलका लांबा के  न पहुंचने पर सवाल खडे़ हुए तो उन्हें ट्वीट कर कारण बताया है. कहा है कि उन्हें अपमान मंजूर नहीं था, इसलिए रोड शो में नहीं पहुंचीं.दरअसल, आम आदमी पार्टी ने चांदनी चौक लोकसभा सीट से पंकज गुप्ता को टिकट दिया है. बुधवार को लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रोड शो होना था. विधायक अलका लांबा ने ट्वीट कर कहा है कि उनके पास पार्टी उम्मीदवार पंकज  का फ़ोन आया था कि CM के रोड शो में शामिल होना है. उन्होंने कहा," मैं तैयार थी, फिर संदेश भिजवाया गया,मैं CMके साथ गाड़ी पर नही रहूंगी,गाड़ी के पीछे चलना होगा,जब कि बाकी MLAs,ख़ास कर असीम रहेगें,यह उनके द्वारा आयोजित शो है,यह अपमान मुझे और मेरे लोगों को मंजूर नही था. बता दें कि अलका लांबा की पार्टी से तनातनी तब से शुरू हुई, जब पिछले साल दिसंबर में दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी के खिलाफ 1984 में हुए सिख नरसंहार को लेकर प्रस्ताव पेश हुआ था, जिसका उन्होंने विरोध शुरू किया था. जिसके बाद से पार्टी ने उन्हें हाशिए पर डाल दिया. 

यह भी पढ़ें- अलका लांबा ने लोगों से पूछा- क्या मुझे आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देना चाहिए?


आम आदमी पार्टी की नाराज विधायक अलका लांबा इससे पूर्व कांग्रेस में जाने को लेकर जनता से राय मांग चुकी हैं. दरअसल कुछ दिनों पहले जामा मस्जिद के बाहर के लोगों से उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि पार्टी के लोग उनके इस्तीफे की बार-बार मांग कर रहे हैं. आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने उन्हें पार्टी से इस्तीफा देने का ताना दिया था. चांदनी चौक के विधायक अल्का ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी बार-बार उनके इस्तीफे की मांग कर रही है और वह इस बारे में लोगों से राय लेना चाह रही थीं. चुनाव आयोग की ओर से 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म के रिलीज पर रोक लगाए जाने की संभावना नहीं.

यह भी पढ़ें- ट्विटर पर भिड़े 2 AAP विधायक, सौरभ भारद्वाज ने दी अलका लांबा को चुनौती- दम है तो कांग्रेस में चली जाओ

टिप्पणियां

लांबा ने कहा "मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ रही हूं लेकिन कुछ लोग मेरे खिलाफ लड़ रहे हैं. मेरी पार्टी के लोग मुझसे बार-बार इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं. मैं जानना चाहती हूं कि मेरी गलती क्या है. मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मैं चाहती हूं कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र चांदनी चौक के लोग तय करें कि मुझे 'आप' से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं." उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने का एक ही रास्ता है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हाथ मिला लें.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement