अरविंद केजरीवाल बोले- कांग्रेस ने गठबंधन से मना कर दिया, अब कोई बातचीत नहीं हो रही

आप के कांग्रेस (Congress) के साथ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गठबंधन करने के नये प्रयास शुरू करने के कुछ घंटों बाद केजरीवाल का यह बयान आया है.

अरविंद केजरीवाल बोले- कांग्रेस ने गठबंधन से मना कर दिया, अब कोई बातचीत नहीं हो रही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (File Photo)

खास बातें

  • कांग्रेस-AAP गठबंधन पर बोले केजरीवाल
  • कहा- कांग्रेस ने गठबंधन से मना किया
  • 'अब कोई बातचीत नहीं हो रही'
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन करने से मना कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियां एक-दूसरे से कोई बातचीत नहीं कर रही हैं. केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आप एवं कांग्रेस (AAP-Congress Alliance) के बीच बातचीत तय होने का दावा करने वाली खबरें कांग्रेस की तरफ से गढ़ी गई हैं. आप के कांग्रेस (Congress) के साथ पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गठबंधन करने के नये प्रयास शुरू करने के कुछ घंटों बाद केजरीवाल का यह बयान आया है.

सूत्रों ने बताया था कि आप नेता संजय सिंह ने भी राकांपा प्रमुख शरद पवार से प्रस्ताव पर चर्चा की. केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया है और दोनों पार्टियां इस संबंध में कोई बात नहीं कर रही हैं.

AAP ने शरद पवार के जरिये कांग्रेस से गठबंधन का भेजा प्रस्ताव, देखें सीटों का फॉर्मूला

गौरतलब है कि मंगलवार को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली थी कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस को दो सीटें देना चाहती है, जबकि खुद पांच सीटों पर लड़ना चाहती है. वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी अपने पास तीन और कांग्रेस को 10 सीटें देना चाहती है. ऐसे ही हरियाणा में आम आदमी पार्टी खुद को दो, कांग्रेस को चार और जेजेपी को चार सीट देने के पक्ष में है. रिपोर्ट्स में बताया गया था कि कांग्रेस दिल्ली के लिए दिए गए ऑफर से संतुष्ट नहीं है, वह तीन सीटें चाह रही है. 

Lok Sabha Election 2019: दिल्ली में AAP-कांग्रेस गठबंधन को लेकर नरम पड़े शीला दीक्षित के 'तेवर', कही यह बात

दिल्ली कांग्रेस चीफ शीला दीक्षित आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के खिलाफ है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेतृत्व जो भी फैसला लेगा, उसे वह मानेंगी. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस के अन्य नेता गठबंधन के पक्ष में हैं और उन्होंने राहुल गांधी को इस बारे में खत लिखा है. शीला दीक्षित ने कहा था, 'मैं मानती हूं कि कांग्रेस खुद से सब कुछ करने में सक्षम है. लेकिन अगर कोई निर्णय मेरी सोच के विपरीत लिया जाए, तो ठीक है. मैं कांग्रेस पार्टी की ताकत और क्षमता में विश्वास करती हूं.'

आप-कांग्रेस गठबंधन पर कुमार विश्वास का तंज, कहा- एक उम्मीद के मरने का मातम कर रहा हूं...

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस नेता और आप नेता संजय सिंह से अलग-अलग मुलाकात की. उनकी राहुल गांधी से मुलाकात की भी संभावना है, जो कि आखिरी फैसला लेंगे.

दिल्ली और हरियाणा में यह सर्वे करवा सकता है AAP-कांग्रेस में गठबंधन, नेताओं का बदल डाला रुख

शरद पवार ने पिछले महीने सभी विपक्षी दलों के नेताओं को एक साथ लाकर बैठक की थी. इस बैठक के बाद राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी एक साथ आए. बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया.

क्या सातवें उम्मीदवार की घोषणा के साथ AAP ने कांग्रेस से गठबंधन के सभी दरवाजे कर लिए बंद? जानिये गोपाल राय ने क्या दिया जवाब

(इनपुट- भाषा)

VIDEO- रवीश की रिपोर्ट: अगर गठबंधन हुआ तो कांग्रेस-AAP को होगा फ़ायदा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com