NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले को बताया AAP कार्यकर्ता, तो आप बोली- झूठ, उसकी बीवी ने उसे मोदी भक्त बताया

दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश नाम का यह युवक कबाड़ी का काम करता है और वह आप पार्टी का समर्थक है तथा इसकी रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले को बताया AAP कार्यकर्ता, तो आप बोली- झूठ, उसकी बीवी ने उसे मोदी भक्त बताया

घटना के समय केजरीवाल मोती नगर में रोड शो कर रहे थे.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को चुनाव प्रचार के दौरान एक युवक द्वारा चांटा मारे जाने की घटना की निंदा की और उन पर बार बार होने वाले हमलों के पीछे बड़ी साजिश होने की आशंका जताते हुये आरोप लगाया कि इस ‘कायराना हरकत' के पीछे भाजपा (BJP) का हाथ है. दिल्ली पुलिस ने हमलवार को आप कार्यकर्ता बताया है तो आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) झूठ बोल रही है, उसकी बीवी उसे मोदी भक्त बता रही है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश नाम का यह युवक कबाड़ी का काम करता है और वह आप पार्टी का समर्थक है तथा इसकी रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है.

साथ ही पुलिस ने बताया कि मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है क्योंकि उन्हें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. घटना के समय केजरीवाल नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आप के उम्मीदवार बृजेश गोयल के प्रचार अभियान के दौरान मोती नगर इलाके में आयोजित रोड शो में हिस्सा ले रहे थे. तभी लाल रंग की टीशर्ट पहने एक युवक ने केजरीवाल की जीप पर चढ़ कर उन्हें चांटा मार दिया. दिल्ली पुलिस के एपीआरओ अनिल मित्तल ने बताया कि डीसीपी स्तर की जांच के आदेश दे दिये गए है. पुलिस ने बताया कि हमलावर सुरेश के अनुसार वह पार्टी के नेताओं के व्यवहार से परेशान था और वह इस बात से नाराज था कि पार्टी ने ‘सशस्त्र सेनाओं पर अविश्वास' जताया है. 


सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध, रोड शो के दौरान युवक ने जड़ा थप्पड़, आरोपी हिरासत में

आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को केजरीवाल पर हुये हमले के बाद कहा कि यह घटना मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मोदी सरकार के अधीन है लेकिन केजरीवाल का जीवन सबसे असुरक्षित है. बार-बार हमला और फिर पुलिस का रोना, क्या साज़िश है इसके पीछे? हिम्मत है तो सामने आकर वार करो दूसरों को हथियार बनाकर नहीं.' सिंह ने केजरीवाल पर हुये हमले के पीछे साजिश की आशंका जताते हुये कहा, ‘केजरीवाल की सुरक्षा में बार बार चूक. क्या मोदी सरकार केजरीवाल पर किसी बड़े हमले का इंतज़ार कर रही है? या फिर कोई बड़ी साज़िश है?'

कन्हैया कुमार के बाद अब आम आदमी पार्टी के लिए भी प्रचार करेंगे अभिनेता प्रकाश राज 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘क्या मोदी और अमित शाह अब केजरीवाल की हत्या करवाना चाहते हैं? पांच साल सारी ताक़त लगाकर जिसका मनोबल नहीं तोड़ सके, चुनाव में नहीं हरा सके, अब उसे रास्ते से इस तरह हटाना चाहते हो, कायरो! ये केजरीवाल ही तुम्हारा काल है.' इस बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस घटना की निंदा करते हुये कहा कि राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.    तिवारी ने यह वारदात के आप प्रायोजित होने की आशंका जताते हुये कहा कि चुनाव के समय ही केजरीवाल पर हमले क्यों होते हैं. गौरतलब है कि पिछले साल भी एक युवक ने केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने की कोशिश की थी. इससे पहले भी उन पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने जीप पर चढ़ कर चांटा मारा था. एक बार वह स्याही हमले के भी शिकार हो चुके हैं. 

VIDEO: अरविंद केजरीवाल ने क्यों कहा: मनोज तिवारी नाचता बहुत अच्छा है, मगर पांडे जी को नहीं आता

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने केजरीवाल पर हमले के पीछे भाजपा का हाथ होने की आशंका जताते हुये कहा कि चुनाव में हार के डर से बौखलाये विपक्षी दल इस तरह के हथकंडे अपना रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने ही इस आदमी को पहुंचवाया है. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने आप से संबंधित एक व्यक्ति को शामिल करवाया है. यह बहुत शर्म की बात है क्योंकि तथ्य यह है कि हमलावर की पत्नी ने खुद कहा है कि उसका पति मोदी भक्त है और वह मोदी के खिलाफ कुछ सुनना पसंद नहीं करता.'

दिल्ली: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए गांधी नगर से विधायक अनिल बाजपेयी

उन्होंने इस हमले को कायरता पूर्ण हरकत बताते हुये कहा कि विपक्ष द्वारा प्रायोजित इन हमलों से आप को दिल्ली में रोकना मुमकिन नहीं होगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर हमले की निंदा की और कहा कि विपक्षी नेताओं पर हमला संकेत देता है कि भाजपा लोकसभा चुनाव हार रही है और हताश हो गयी है. उनके अलावा आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मंत्री शरद यादव, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना की निंदा की है.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

प्रियंका के सांप वाले वीडियो पर कुमार विश्वास की चुटकी, बोले- 'गिरगिट' ने 'बाल अजगर' भेजे थे, लेकिन...

Video: रोड शो के दौरान केजरीवाल को शख्‍स ने मारा थप्‍पड़



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement