NDTV Khabar

Lok Sabha election 2019: बंगाल के आसनसोल में BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प, भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की तोड़ी कार

Election 2019: भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार को तोड़ा गया है. इसके लिए बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर आरोप लगाया है. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के चौथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी (TMC) कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. झड़प की घटना राज्य के आसनसोल में हुई है. दोनों पार्टियों के समर्थकों में आपस में लाठियां चली हैं. भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) की कार को तोड़ा गया है. इसके लिए बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी पर आरोप लगाया है. पुलिस ने लाठीचार्ज करके दोनों पार्टियों के समर्थकों वहां से भगाया. हिंसा में कईयों के जख्मी होने की खबर है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग रोक दी गई है. बता दें, पश्चिम बंगाल के चार जिलों में फैली आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इन सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है.

EC के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, बोली- 24 घंटे में PM मोदी और अमित शाह के खिलाफ एक्शन के लिए आयोग को दें आदेश


लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे संपन्न होगा. 1,34,56,491 मतदाता 15,277 मतदान केंद्रों पर वोट डालकर जंगीपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बर्दवान पूर्व, बर्दवान-दुगार्पुर, आसनसोल, बीरभूम और बोलपुर निर्वाचन क्षेत्रों में 68 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. उम्मीदवारों में 59 पुरुष और नौ महिलाएं हैं.

Indian General Election, 2019 : राजस्थान में चौथे चरण का मतदान कांग्रेस के लिए भी बड़ा सिरदर्द

आसनसोल में गायक से नेता बने केंद्रीय मंत्री, व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो का मुकाबला पुराने जमाने की अभिनेत्री तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी मुनमुन सेन से है. पड़ोसी बर्दवान-दुगार्पुर में, भाजपा नेता, केंद्रीय मंत्री और दार्जलिंग से सांसद एसएस अहलूवालिया का मुकाबला तृणमूल की मौजूदा सांसद मुमताज संघमित्रा से है. बहरामपुर में, पूर्व केंद्रीय मंत्री अधीर रंजन चौधरी पांचवीं बार जीतने की जुगत में हैं जबकि कृष्णानगर में तृणमूल के नेता व इन्वेस्टमेंट बैंकर महुआ मोइत्रा और भाजपा नेता व पूर्व फुटबॉल गोलकीपर कल्याण चौबे के बीच कड़ा मुकाबला है.

चुनाव आयोग ने 98 प्रतिशत बूथों को कवर करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 561 टुकड़ियों को तैनात करने का फैसला किया है. चौथे चरण के मतदान के बाद अब 6, 12 और 19 मई को मतदान होंगे.

टिप्पणियां

बाहुबली नेता अतीक अहमद जेल में रहते हुए वाराणसी से लड़ सकते हैं चुनाव, ठोकेंगे PM मोदी के खिलाफ ताल



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement