NDTV Khabar

अमित शाह के बाद बंगाल में CM योगी की रैली की इजाजत रद्द, BJP ने कहा- TMC एजेंट के तौर पर काम कर रहे अधिकारी

आदित्यनाथ की आगामी 15 मई को दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने की अनुमति को स्थानीय प्रशासन द्वारा वापस ले लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह के बाद बंगाल में CM योगी की रैली की इजाजत रद्द, BJP ने कहा- TMC एजेंट के तौर पर काम कर रहे अधिकारी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की रैली की अनुमति रद्द किए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की चुनावी सभा की अनुमति को भी रद्द कर दिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आदित्यनाथ की आगामी 15 मई को दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने की अनुमति को स्थानीय प्रशासन द्वारा वापस ले लिया गया. आदित्यनाथ को इसी दिन उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा में एक तथा उत्तर कोलकाता के फूलबागान में एक रैली को संबोधित करना था. राज्य में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जायेंगे.

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र मजाक है. अंतिम क्षणों में अमित शाह को जाधवपुर रैली के लिए दी गई अनुमति को रद्द कर दिया गया. एक बार फिर योगी आदित्यनाथ जी की दक्षिण कोलकाता की रैली को रद्द कर दिया गया है. जिलाधिकारी एवं सीईओ दोनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर कार्य कर रहे हैं.' भाजपा ने दावा किया कि राज्य सरकार ने शाह को सभा करने और उनका हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति को वापस ले लिया था. 


अमित शाह की ममता बनर्जी को चेतावनी: मैं जय श्री राम बोलता हूं, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए

बता दें, अमित शाह ने सोमवार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सोमवार को चुनौती दी कि वह ‘‘जय श्री राम'' के उद्घोष के लिए उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं. शाह ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पश्चिम बंगाल में उन्हें रैलियां करने से रोक सकती हैं, लेकिन वह राज्य में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक पाएंगी. भाजपा अध्यक्ष ने जॉयनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले कैनिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता ने ‘‘सोनार बांग्ला (सोने का बंगाल) को कंगाल बांग्ला'' में बदल दिया है.

शाह ने कहा, ‘यदि कोई ‘जय श्री राम' का उद्घोष करता है तो ममता दी नाराज हो जाती हैं. मैं आज यहां जय श्री राम का उद्घोष कर रहा हूं. यदि आप (ममता) में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कीजिए. मैं कल कोलकाता में होऊंगा.' सोशल मीडिया पर हाल में एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी जिसमें ममता घाटाल लोकसभा सीट में ‘जय श्री राम' का उद्घोष करने वाले लोगों पर नाराज हो रही हैं.

अमित शाह को नहीं मिली बंगाल में रैली की इजाजत तो BJP बोली- EC ले संज्ञान, बड़े नेता रैली नहीं करेंगे तो चुनाव का क्या मतलब

शाह ने जाधवपुर लोकसभा सीट के बरूईपुर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं देने को लेकर तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ममता बनर्जी की सरकार स्पष्ट रूप से घबराई हुई है. वह मुझे रैलियां करने से रोकना चाहती हैं. क्या आप (ममता) इस तरह अपनी हार रोकना चाहती हैं?' उन्होंने कहा, ‘तृणमूल मुझे रैलियां संबोधित करने से रोक सकती है लेकिन वह पश्चिम बंगाल में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक सकती.' राज्य सरकार ने शाह का हेलीकॉप्टर उतरने और बरूईपुर में जनसभा को संबोधित करने की उन्हें अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद शाह की जाधवपुर लोकसभा सीट में निर्धारित रैली रद्द कर दी गई.

टिप्पणियां

जाधवपुर में रैली से पहले अमित शाह को झटका, चॉपर लैंडिंग के साथ-साथ रैली की भी इजाजत नहीं

Video: चुनाव इंडिया का: क्या हो रहा है बंगाल में?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement