चुनाव के बाद भी जारी है बंगाल में हिंसा, अब TMC कार्यकर्ताओं को पीटकर पार्टी ऑफिस में की गई लूटपाट, BJP कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर भाजपा से कथित तौर पर जुड़े लोगों ने हमला किया. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मंत्री को वहां से सुरक्षित निकाला.

चुनाव के बाद भी जारी है बंगाल में हिंसा, अब TMC कार्यकर्ताओं को पीटकर पार्टी ऑफिस में की गई लूटपाट, BJP कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर भाजपा से कथित तौर पर जुड़े लोगों ने हमला किया.

कोलकाता:

आम चुनाव (Lok Sabha Election) समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा जारी है. इस कड़ी में राज्य के एक मंत्री के काफिले पर हमले, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं की पिटाई और भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर तृणमूल के दफ्तरों में लूटपाट की सूचनाएं मिली हैं. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर भाजपा से कथित तौर पर जुड़े लोगों ने हमला किया. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मंत्री को वहां से सुरक्षित निकाला.

राज्य के पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कूचबिहार के दिनहाटा, जलपाईगुड़ी के पहाड़पुर और गंगारामपुर दक्षिण दिनाजपुर से हिंसक घटनाओं की सूचना मिली हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'हमारी नजर इन घटनाओं पर है. कई स्थानों पर हमने जरूरी कार्रवाई भी की है. पुलिस पिकेट की भी बनाये गए हैं.' उन्होंने बताया कि तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा और कांकीनारा इलाकों में अतिरिक्त बलों की तैनाती की गयी है.

ममता के गढ़ में BJP ने कैसे लगाई सेंध पीएम मोदी ने गुजरात में बताई वजह

वहीं दूसरी ओर आचार संहिता हटने के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को राजीव कुमार सहित भारतीय पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को उनके पुराने पदों पर बहाल कर दिया. कुमार को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगल सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक के पद से हटा दिया था. राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में उन्हें फिर से इस पद पर बहाल कर दिया गया.

पश्चिम बंगाल में BJP की जबरदस्त सफलता से हैरान ममता बनर्जी ने TMC की बैठक बुलाई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कोलकाता पुलिस आयुक्त बनाये गये राजेश कुमार को अगले नियुक्ति आदेश के लिये इंतजार करने को कहा गया है जबकि उनकी जगह अनुज शर्मा को नियुक्त किया गया है. इसी तरह से अन्य अधिकारियों को भी उनके पूर्व पद पर बहाली के आदेश दिये हैं.

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

बता दें, बीते शनिवार को पश्चिम बंगाल में कुछ जगहों से हिंसक घटनाओं की खबरें आईं जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई घायल हो गये. अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की घटनाएं सामने आईं. तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके कई पार्टी दफ्तरों पर या तो कब्जा कर लिया है या उनमें तोड़फोड़ की. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कूचबिहार के सिताई, उत्तर 24 परगना के तीतागढ़ और कोलकाता के पास न्यू टाउन में भाजपा समर्थकों ने कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई की.

ममता बनर्जी का चौंकाने वाला बयान, कहा- मैंने पार्टी से कहा था कि बतौर सीएम बनकर काम जारी नहीं रखना चाहती

कूचबिहार में तृणमूल ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाकशिरहाट, महिशकुची, रामपुर और शालबारी में उसके दफ्तरों में तोड़फोड़ की. सीतलकुची के तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष आबिद अली मिया ने कहा, ‘नतीजे आने के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं ने या तो हमारे पार्टी दफ्तरों पर ताला डाल दिया है या उनमें तोड़फोड़ की है या आग लगा दी है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट- भाषा)

Video: मैं CM नहीं रहना चाहती हूं: ममता बनर्जी