Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Election Result : पश्चिम बंगाल में BJP ने ममता बनर्जी के गढ़ में लगाई सेंध, 18 सीटों पर बनाई बढ़त

पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal Election Result 2019)  में बीजेपी को ऐतिहासिकत सफलता मिलती दिख रही है. रुझानों में बीजेपी ने 18 सीट पर जबरदस्त बढ़त बना रखी है.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal Election Result 2019)  में बीजेपी को ऐतिहासिकत सफलता मिलती दिख रही है. रुझानों में बीजेपी ने 18 सीट पर जबरदस्त बढ़त बना रखी है. यहां बीजेपी (BJP) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी (TMC) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी की सफलता को देखते हुए कहा जा सकता है कि उसने  ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee)  के गढ़ में जबरदस्त सेंध मारी है. बीजेपी के लिए यह सफलता किसी करिश्मे से कम नहीं है, क्योंकि साल 2014 में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में सिर्फ 2 सीटें ही मिली थीं. लेकिन लगता है पीएम मोदी ( PM Narendra Modi) और अमित शाह (Amit Shah) के चुनाव प्रचार ने मतदाताओं पर गहरी छाप छोड़ी है. रुझानों में (Mamata Banerjee) की पार्टी टीएमसी (TMC) 22 सीटों पर आगे चल रही है. साल 2014 की तुलना में उसे 12 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है.

Election 2019 : चुनाव परिणामों को लेकर जब सब तरफ चल रही उधेड़बुन, तब ममता बनर्जी अनोखे मूड में; देखें-VIDEO

बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों पर हुए मुकाबले में साल 2014 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 34 सीटें, कांग्रेस को 4 सीटें, बीजेपी को 2 सीटें जबकि लेफ्ट फ्रंट को 2 सीटें मिली थीं. पश्चिम बंगाल में सातों चरण में मतदान हुए थे. पश्चिम बंगाल में पहले से ही बीजेपी (BJP) और ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee)  की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच मुख्य मुकाबले की उम्मीद थी और शुरुआती रुझानों से यह साबित भी हो गया. चैनलों के एग्जिट पोल  (Exit Poll)  में इन्हीं दोनों पार्टियों के बीच मुकाबला दिखाया गया था. बीजेपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में ममता बनर्जी (Mamata Baberjee) के गढ़ में सेंध लगाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. यहां चुनावी रैलियों में बीजेपी और टीएमसी के बीच जबरदस्त बयानबाजियों का दौर चला था. 

Election 2019: TMC ने चुनाव आयोग से पूछा: क्या बंगाल में आपातकाल की घोषणा हो गई है? जानें क्या है मामला

पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal Election Result 2019) में हुए चुनावों के हर चरण में इस बार कहीं ना कहीं से हिंसा की खबरें भी सुर्खियों में रही थीं. अंतिम चरण से पहले कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी के बाद चुनाव आयोग ने पूर्व निर्धारित समय से एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार खत्म करने का आदेश दिया था. यह चुनाव आयोग का ऐतिहासिक फैसला था, क्योंकि इससे पहले ऐसा किसी भी राज्य में नहीं हुआ था. चुनाव आयोग के इस निर्णय की काफी आलोचना भी हुई थी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में पहले चरण में 2, दूसरे में 3, तीसरे में 5, चौथे में 8, पांचवे में 7, छठे में 8 और सातवें में 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ था. 

VIDEO: पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच जबरदस्त टक्कर