NDTV Khabar

क्या राहुल गांधी देंगे इस्तीफा? लोकसभा चुनाव में हुई बड़ी हार पर CWC की बैठक जारी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी की शानदार जीत और कांग्रेस की करारी हार हुई. अब इस हार पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस की कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या राहुल गांधी देंगे इस्तीफा? लोकसभा चुनाव में हुई बड़ी हार पर CWC की बैठक जारी

Election Results 2019: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक आज

खास बातें

  1. कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आज
  2. लोकसभा चुनाव में करारी हार का मंथन करेगी पार्टी
  3. राहुल गांधी कर सकते हैं इस्तीफे की पेशकश
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019  (Lok Sabha Election 2019)  में बीजेपी की शानदार जीत और कांग्रेस की करारी हार हुई. अब इस हार पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक होगी. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस कार्य समिति (CWC) के दौरान अध्यक्ष राहुल गांधी  (Rahul Gandhi)  लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं.  यह जानकारी उस समय आई है कि जब पार्टी के कई स्थानीय नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपना इस्तीफा भेज दिया है. 

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे PM मोदी, ट्रंप बोले- वह मेरे दोस्त हैं और...


ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में हार के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की. साथ ही पटनायक ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरसिंह मिश्र की अगुवाई में एक समिति का गठन किया गया है जो प्रदेश में पार्टी की इस जबरदस्त हार के कारणों का पता लगाएगी. राज्य में हुए लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है. प्रदेश में पार्टी को लोकसभा की एक सीट पर तथा विधानसभा में केवल नौ सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2014 में कराए गए चुनाव में पार्टी को 16 सीटें मिली थीं.

लोकसभा में डीएमके होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, तृणमूल और वाईएसआर चौथे नंबर पर

सीडब्ल्यूसी की बैठक के संदर्भ में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने  कहा, "सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक में मुख्य रूप से हार के कारणों पर विचार किया जाएगा. इस बारे में भी चर्चा होगी कि पार्टी को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है." इस बैठक में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हो सकते हैं.    

मोदी लहर के बावजूद ओडिशा में बीजेपी को कैसे मात दे दी नवीन पटनायक ने..

गौरतलब है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में करारी हार का सामना करना पड़ा है. वह 52 सीटों पर सिमट गई है. साल 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हो सकी.

टिप्पणियां

Video: अमेठी की जनता ने बताया राहुल गांधी क्यों हारे



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement