NDTV Khabar

कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय. कांग्रेस ने यहां तक आरोप लगाया है कि भाजपा ने प्रवर्तन निदेशालय का डर दिखाकर शिवसेना को अपने साथ चुनावी गठबंधन करने के लिए मनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

Shiv Sena BJP Alliance announced: शिवसेना-BJP गठबंधन का एलान सोमवार को किया गया है.

खास बातें

  1. सोमवार को किया गया गठबंधन का एलान
  2. कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
  3. कहा- शिवसेना को दिखाया गया ED का डर
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election)के लिए भाजपा एवं शिवसेना के बीच सीटों के तालमेल को लेकर सहमति बनने के बाद कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यह महामिलावट है या फिर महाभय. कांग्रेस ने यहां तक आरोप लगाया है कि भाजपा (BJP) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) का डर दिखाकर शिवसेना (Shivsena) को अपने साथ चुनावी गठबंधन करने के लिए मनाया है. 

पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, 'पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक भाजपा गठबंधन बनाने में लगी है. सबसे बड़ा महासवाल-यह महामिलावट है या महाभय?' दोनों दलों के बीच गठबंधन के संबंध में घोषणा के बाद पुणे में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष विखे पाटिल ने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि भाजपा ने शिवसेना को प्रवर्तन निदेशालय का डर दिखाकर गठबंधन करने को मजबूर किया है.'


तकरार के बावजूद साथ-साथ, महाराष्ट्र में 25 सीटों पर बीजेपी और 23 पर शिवसेना लड़ेगी लोकसभा चुनाव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह गठबंधन दिखाता है कि सत्तारूढ़ गठबंधन चुनाव हारने के डर से साथ आया है. चुटकी लेते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि यह चुनावी गठबंधन ‘राफेल चोर और सत्ता लोलुप दल' के बीच तालमेल है. शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए चव्हाण ने कहा, ‘टाइगर भी लाचार है.' बता दें, महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दोनों पार्टियां गठबंधन के अन्य सहयोगियों को उनके हिस्से की सीटें देने के बाद इस साल प्रस्तावित 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बराबर बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी.

बीजेपी से गठबंधन पर बोली शिवसेना, 'महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे और रहेंगे'

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को घोषणा की कि दोनों दलों का गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में बरकरार रहेगा. फडणवीस ने कहा कि 'अब हमारे बीच कोई गलतफहमी नहीं है.' सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की स्थित भी साफ कर दी. उन्होंने कहा कि 'प्रदेश में हमारे जो मित्र हैं उनकी सीटें छोड़कर बीजेपी और शिवसेना आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.' बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दोनों दलों के बीच बनी सहमति का खुलासा किया.

(इनपुट- भाषा)

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिर क्यों बिखर रहा है NDA का कुनबा?

टिप्पणियां

VIDEO- शिवसेना और बीजेपी ने चुनाव को लेकर किया गठबंधन

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement