निर्मला सीतारमण का ममता बनर्जी पर हमला, बोलीं- TMC यानी तुष्टिकरण माफिया कांग्रेस

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला है.

निर्मला सीतारमण  का ममता बनर्जी पर हमला, बोलीं- TMC यानी तुष्टिकरण माफिया कांग्रेस

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)

खास बातें

  • निर्मला सीतारमण का ममता बनर्जी पर हमला
  • तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया
  • बोलीं- TMC यानी तुष्टिकरण माफिया
कोलकाता:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को 'तुष्टिकरण माफिया कांग्रेस' करार देते हुए रक्षा मंत्री  निर्मला सीतारमण  (Nirmala Sitharaman)  ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति करने और माफिया शासन चलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "ममता दीदी, आप टीएमसी की नेता है जो कि 'तुष्टिकरण माफिया कांग्रेस' है और आप भाजपा और भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के मूल्य को नहीं समझती हैं, जो कि इसी जगह से थे."

किसी में भी पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बनाने की साहस नहीं है: गिरिराज सिंह

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) दक्षिण कोलकाता में एक चुनावी रैली में कहा, "उनका अंतिम संस्कार यहां स्थित केइरतला घाट पर हुआ था. उन्होंने देश की एकता के लिए काम किया." वरिष्ठ भाजपा नेता ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला जैसे नेताओं के साथ विपक्षी गठबंधन बनाने के लिए निशाना साधा जिन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री के पद को फिर से बहाल करने की मांग उठाई है.

...जब रवीश कुमार से बातचीत के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा- वरुण गांधी के दिमाग में 'गोबर' भरा है

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कहा, "आप का उन लोगों से ताल्लुक है जो यह सोचते हैं कि देश में दो प्रधानमंत्री होना चाहिए. क्या एस.पी मुखर्जी का बलिदान व्यर्थ हो जाएगा? क्या आप उन्हें समर्थन देंगी? मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या देश में एक कार्यकारी प्रमुख, एक संविधान, एक राष्ट्रीय झंडा होना चाहिए कि नहीं. मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि क्या आपको उनका बलिदान याद है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: युवा व फर्स्ट टाइम वोटर्स में दिखा जोश- निर्मला
 

(इनपुट एजेंसी से)