NDTV Khabar

रामलीला मैदान से PM मोदी का AAP पर हमला, कहा- इन 'नाकाम-पंथियों' ने आम आदमी की छवि को बदनाम किया

PM Modi Delhi Rally: दिल्ली के रामालीला मैदान (Ramlila Maidan) में पीएम मोदी (PM Modi Rally) की मेगा रैली हुई. रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रामलीला मैदान से PM मोदी का AAP पर हमला, कहा- इन 'नाकाम-पंथियों' ने आम आदमी की छवि को बदनाम किया

PM Modi Delhi Rally: दिल्ली के रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी पार्टी पर बोला हमला.

खास बातें

  1. दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी की मेगा रैली
  2. आम आदमी पार्टी को बताया 'नाकाम-पंथी'
  3. वंशवाद की राजनीति को लेकर कांग्रेस को भी घेरा
नई दिल्ली:

PM Modi Delhi Rally: दिल्ली के रामालीला मैदान (Ramlila Maidan) में पीएम मोदी (PM Modi Rally) की मेगा रैली हुई. रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी को 'नाकाम-पंथी' बताते हुए कहा कि इन 'नाकाम-पंथियों' ने देश के सामान्य मानवी की छवि को, आम आदमी की छवि को बदनाम किया. करोड़ों युवाओं के विश्वास और भरोसे को चकनाचूर किया. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से हमारे देश में 4 राजनीतिक कल्चर देखे गए हैं. पहला, नामपंथी- जिनके लिए वंश और विरासत का नाम ही विजन है. दूसरा, वामपंथी- जिनके लिए विदेशी विचार, विदेशी व्यवहार ही विजन है. लेकिन दिल्ली देश का वो इकलौता राज्य है जिसने पॉलिटिकल कल्चर का एक पांचवां मॉडल भी देखा ये है ना-काम पंथी यानि जो दिल्ली के विकास से जुड़े हर काम को ना कहते हैं औऱ जो काम करने की कोशिश भी करते हैं, उसमें नाकाम रहते हैं.

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- इनकी 'लव डिक्शनरी' में मेरे लिए सिर्फ गालियां


उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग नई व्यवस्था देने आए थे, लेकिन खुद ही अव्यवस्था-अराजकता का दूसरा नाम बन गए. इन लोगों ने पहले हर किसी को अनाप-शनाप कहा और फिर घुटनों के बल चलकर माफी मांग ली. इन लोगों ने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के लिए हर बात से यू-टर्न लेने का काम किया.

ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई की तुलना 'भारत छोड़ो आंदोलन' से की, पीएम मोदी को लेकर कही यह बात... 

इसके अलावा पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस समेत कई पार्टियों पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि दिल्ली में दीक्षित वंश, हरियाणा में हुड्डा वंश से लेकर भजन लाल जी और बंसी लाल जी तक, सिर्फ वंशवाद की ही सियासत चल रही है. उधर, पंजाब में बेअंत सिंह परिवार, राजस्थान में गहलोत और पायलट परिवार, मध्य प्रदेश में सिंधिया, कमलनाथ और दिग्विजय जी वंशवाद का नारा बुलंद कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वंशवाद की ये विकृति कांग्रेस के साथ दूसरे महामिलावटी दलों में भी फैली हुई है.

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने रॉबर्ट वाड्रा पर साधा निशाना, कहा- अगले पांच साल में नामदार जेल के अंदर होंगे...

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब्दुल्ला वंश और मुफ्ती वंश चल रहा है. यूपी में मुलायम सिंह जी तो बिहार में लालू जी के परिवार के नाम पर ही पार्टियां चल रही हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में पवार वंश तो कर्नाटक में देवेगौड़ा जी का वंशवाद फल फूल रहा है. तमिलनाडु में करुणानिधि जी का वंश राजनीतिक धुरी तो आंध्र प्रदेश में नायडू जी भी उसी वंशवाद का झंडा उठाए हुए हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement