NDTV Khabar

पूनम सिन्हा: पहले ही चुनाव में राजनाथ सिंह को टक्कर दे रही यह एक्ट्रेस, यहां पढ़िए सिनेमा से सियासत तक का सफर

पूनम सिन्हा अपने दौर की प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री रही हैं. वह हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए बॉलीवुड सुपरस्टार और नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी हैं और प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की मां हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूनम सिन्हा: पहले ही चुनाव में राजनाथ सिंह को टक्कर दे रही यह एक्ट्रेस, यहां पढ़िए सिनेमा से सियासत तक का सफर

खास बातें

  1. चुनावी हलफनामे में कुल 193 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं
  2. शत्रुघ्न के साथ पहली बार 1973 में सबक फिल्म में काम किया
  3. 16 अप्रैल को ज्वाइन की समाजवादी पार्टी
नई दिल्ली:

पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) अपने दौर की प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री रही हैं. वह हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए बॉलीवुड सुपरस्टार और नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) की पत्नी हैं और प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की मां हैं. दिलचस्प बात ये है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट से यूपी के लखनऊ से चुनाव लड़ रही हैं, वहीं उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट से बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं. इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस में होने के बावजूद शत्रुघ्न सिन्हा, पत्नी पूनम सिन्हा के चुनाव प्रचार के लिए लखनऊ के रोड शो में शामिल हुए थे. इस वाकये पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि सिन्हा ने भले ही कांग्रेस का दामन थाम लिया हो लेकिन उन्होंने आरएसएस से इस्तीफा नहीं दिया है.

लखनऊ सीट पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह को चुनौती देने उतरीं सपा उम्मीदवार पूनम शत्रुघ्न सिन्हा पांचवे चरण की सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. अपने चुनावी हलफनामे में पूनम सिन्हा ने कुल 193 करोड़ की संपत्ति घोषित की है. इसमें 27.27 करोड़ चल संपत्ति है और 166.26 करोड़ की अचल संपत्ति है. पूनम शत्रुघ्न सिन्हा पहली बार चुनाव लड़ रही हैं. अब तक वे सार्वजनिक जीवन में बहुत सक्रिय नहीं दिखी हैं.


ये भी पढ़ें: इस बॉलीवुड एक्टर ने शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पर साधा निशाना, कहा-दोनों अपनी सीटों पर हारेंगे

पूनम सिन्हा का जन्म 3 नवंबर 1949 को हैदराबाद में एक सिंधी परिवार में हुआ था. वह शुरुआत में कोमल नाम से फिल्में किया करती थीं. उन्हें 1968 में मिस यंग इंडिया का खिताब मिला था. उन्होंने शत्रुघ्न के साथ पहली बार 1973 में सबक फिल्म में काम किया था. 1980 में दोनों ने शादी कर ली. जिगरी दोस्त और दिल दीवाना उनकी यादगार फिल्म हैं. 2008 में आई फिल्म जोधा अकबर में उन्होंने अकबर की मां का किरदार निभाया था. पूनम का सियासी सफर पुराना नहीं है. उन्होंने 16 अप्रैल 2019 को ही समाजवादी पार्टी ज्वाइन की और यूपी के लखनऊ से वह समाजवादी पार्टी की तरफ से प्रत्याशी हैं. वह बीजेपी नेता राजनाथ सिंह को कड़ी टक्कर दे रही हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO : पूनम सिन्हा ने कहा, लखनऊ में उनकी स्वीकार्यता



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement