NDTV Khabar

पिता थे राजीव गांधी और सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक', बेटा राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लड़ेगा चुनाव

स्थानीय पार्टी नेता का बेटा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनाव में टक्कर देगा. ये उन्हीं नेता का बेटा है, जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक' बने थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिता थे राजीव गांधी और सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक', बेटा राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लड़ेगा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हाजी हारून राशिद. (फाइल तस्वीर)

अमेठी:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. स्थानीय पार्टी नेता का बेटा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चुनाव में टक्कर देगा. ये उन्हीं नेता का बेटा है, जो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक' बने थे. साल 1991 में राजीव गांधी और 1999 के लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी के नामांकन पत्र पर बतौर 'प्रस्तावक' हस्ताक्षर करने वाले हाजी सुल्तान खान के बेटे हाजी हारून राशीद ने बताया कि, 'वे कांग्रेस (Congress) में साइडलाइन महसूस कर रहे थे.' साथ ही कहा, 'स्थानीय नेतृत्व की वजह से अब पूरा समुदाय उपेक्षित महसूस कर रहा है.'

अमेठी (Amethi) से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह पर राशीद ने कहा, 'कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व हमें लंबे समय से नजरअंदाज करता आ रहा है. इसकी वजह से इलाके के साथ-साथ समुदाय का विकास प्रभावित हुआ है.' अमेठी में कांग्रेस का मुकाबला कैसे कर पाएंगे इस पर राशीद ने कहा, 'इस संसदीय सीट पर 6.5 लाख मुस्लिम वोटर्स हैं और हम सब कांग्रेस के खिलाफ वोट डालेंगे.'


अमेठी के अलावा राहुल गांधी दक्षिण भारत की एक सीट पर भी आजमाएंगे किस्‍मत

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ उनके पिता साजी सुल्तान खान की पुरानी तस्वीरें दिखाईं. उनका घर इंदिर गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी से तीन किलोमीटर दूर फुर्सतगंज में है.

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक तो कांग्रेस ने ऐसे दिया जवाब

बता दे, भाजपा ने अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनाव मैदान में उतारा है, जिससे इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है. ईरानी 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से हार गई थी लेकिन इनके बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला था. साल 2014 में गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे और ईरानी को 3,00,748 मत हासिल हुए थे. इस तरह ईरानी को 1,07,903 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था.

पीएम मोदी ने जब दी बधाई तो स्मृति ईरानी बोलीं- आभार सर, अमेठी तैयार है, फिर एक बार मोदी सरकार

इसी तरह का दिलचस्प मुकाबला उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर भी देखने को मिल सकता है जहां भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार अजीत सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. सिंह रालोद के प्रमुख हैं.

लोकसभा चुनाव : राहुल गांधी की अमेठी में जब स्मृति ईरानी ने सबको चौंका दिया था

(इनपुट- आईएएनएस)

टिप्पणियां

VIDEO- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement