Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

राजस्थान में गहलोत सरकार बनने के बाद 40 आईएएस, 8 आरएएस अधिकारियों के तबादले

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद पहली प्रशासनिक फेरबदल में मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के 40 अधिकारियों और आठ राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के तबादले किये गये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्थान में गहलोत सरकार बनने के बाद 40 आईएएस, 8 आरएएस अधिकारियों के तबादले

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. राजस्थान में 40 आईएएस, आठ आरएएस अधिकारियों के तबादले
  2. गहलोत सरकार बनने के बाद हुए तबादले
  3. मंगलवार को किए गए तबादले
जयपुर:

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद पहली प्रशासनिक फेरबदल में मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के 40 अधिकारियों और आठ राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के तबादले किये गये. पर्यटन और वन विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुलदीप रांका को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव बनाया गया है. अब तक इस पद पर कार्य कर रहे तन्मय कुमार को बीकानेर में आयुक्त सिंचित क्षेत्र विकास के पद पर लगाया गया है. रांका को रीको के अध्यक्ष पद का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. राजस्व, उपनिवेशन,सैनिक कल्याण विभाग के शासन सचिव अजिताभ शर्मा को मुख्यमंत्री का सचिव और चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग के विशिष्ठ शासन सचिव राजन विशाल को मुख्यमंत्री का संयुक्त सचिव बनाया गया है. अन्य आईएएस अधिकारियों में वित्त, आबकारी और कराधान के अतिरिक्त मुख्यसचिव मुकेश शर्मा को राजस्व मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 

CM गहलोत के शपथ ग्रहण में जब सारे मतभेद भूल वसुंधरा ने भतीजे ज्योतिरादित्य को लगाया गले


इसी तरह उद्योग एवं राजकीय उपक्रम एवं अप्रवासी भारतीय विभाग के अतिरिक्त मुख्यसचिव राजीव स्वरूप को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह, गृह रक्षा ,जेल एवं राजस्थान राज्य अन्वेषण ब्यूरों के पद पर स्थानांतरित किया गया है. सुदर्शन सेठी को अतिरिक्त मुख्य सचिव वन एवं पर्यावरण विभाग, खान व खनिज विभाग, गिरिराज सिंह को अध्यक्ष राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण,वीनू गुप्ता को अतिरिक्त मुख्यसचिव सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं अध्यक्ष आरएसआरडीसी और डा सुबोध अग्रवाल को अतिरिक्त मुख्यसचिव उद्योग एवं राजकीय उपक्रम एवं अप्रवासी भारतीय विभाग के पद पर स्थानांतरित किया गया है. अजमेर जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आरती डोगरा को संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री, कोटा जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट गौरव गोयल को प्रबंध निदेशक रीको और चूरू जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट मुक्तानंद अग्रवाल को गोयल की जगह कोटा जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट के पद पर स्थानांतरित किया गया है. 

तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने अशोक गहलोत के पास है कुल इतनी संपत्ति

टिप्पणियां

रोली सिंह को प्रमुख शासन सचिव उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, हेमन्त कुमार गेरा को शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग, नवीन महाजन को शासन सचिव जल संसाधन विभाग, टी रविकांत को शासन सचिव कार्मिक विभाग के पद पर स्थानांतरित किया गया है. राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अंतर सिंह नेहरा और शाहीन अली खान को संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री के पद पर स्थानांतरित किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशिष्ट सहायक के पद पर कार्य कर रहे डॉ. देवाराम सैनी को विशेषाधिकारी, मुख्यमंत्री कार्यालय के पद पर भेजा गया है.

VIDEO: राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत ने ली शपथ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... ट्रेनों में तत्‍काल रिजर्वेशन कराने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने उठाया यह बड़ा कदम

Advertisement