NDTV Khabar

Movie Review: सिर्फ सिंगर बनने की कहानी नहीं, जीवन के कई पहलु बताती है 'सीक्रेट सुपरस्टार'

फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भ्रूण हत्या, घरेलु हिंसा, एक लड़की की हिम्मत और अपने दम पर कुछ बनने की चाहत जैसे कई पहलु हैं, जिसे हम पहले भी कई बार देख चुके हैं. मगर इस बार खास ये है कि बड़ी ही सुंदरता से इन सभी पहलुओं को फिल्म में छुआ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Movie Review: सिर्फ सिंगर बनने की कहानी नहीं, जीवन के कई पहलु बताती है 'सीक्रेट सुपरस्टार'

खास बातें

  1. कई बार सुनी हुई, फिर भी अनोखी है 'सीक्रेट सुपरस्टार' की कहानी
  2. अद्वैत चंदन का बेहतरीन डायरेक्शन, इनसिया के रोल में फिट जायरा वसीम
  3. फिल्म को हमारी ओर से 3.5 रेटिंग
स्टारकास्ट: आमिर खान, जायरा वसीम, मेहर विज, राज अरुण, तीर्थ शर्मा
निर्देशक: अद्वैत चंदन
क्रिटिक रेटिंग: 3.5 स्टार


फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' की कहानी है इनसिया नाम की 15 साल की एक लड़की की जिसका सपना है सिंगर बनने का लेकिन उसके पिता बहुत ही सख्त हैं और उसे अपने सपने पूरे करने की इजाजत नहीं देते, इसलिए इनसिया बुर्का पहनकर एक गाना रिकॉर्ड करती हैं और उसे यूट्यूब पर अपलोड करती हैं. यूट्यूब पर उस गाने को खूब पसंद किया जाता है और इस तरह वो सीक्रेट सुपरस्टार बनती है. इनसिया को सिंगर बनाने में उनकी मां और फ्लॉप हो चूका संगीतकार शक्ति कुमार मदद करते है. इनसिया की भूमिका निभा रही हैं 'दंगल' गर्ल जायरा वसीम और शक्ति कुमार की भूमिका में हैं आमिर खान जो की फिल्म में एक मेहमान भूमिका है.

पढ़ें: आमिर खान के इस Video में सामने आया 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' के 'Sexy Baliye' का राज

फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में भ्रूण हत्या, घरेलु हिंसा, एक लड़की की हिम्मत और अपने दम पर कुछ बनने की चाहत जैसे कई पहलु हैं, जिसे हम पहले भी कई बार देख चुके हैं. मगर इस बार खास ये है कि बड़ी ही सुंदरता से इन सभी पहलुओं को फिल्म में छुआ गया है. यानी पटकथा पर काम अच्छे से किया गया है. और चूंकि फिल्म को आमिर खान ने प्रोड्यूस किया है इसलिए फिल्म में कुछ अलग होने की हम उम्मीद भी करते हैं. इस फिल्म में एक लड़की के हौसले की कहानी है. एक औरत जिसका पति बात बात पर उसे मारता है फिर भी वो अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने की ख्वाहिश और जद्दोजहद करती है. फिल्म के कई दृश्य इमोशन से भरे हैं. फ्लॉप संगीतकार शक्ति कुमार के रोल में आमिर खान ने जान डाली है. ये किरदार आपको कई जगह हंसाएगा. फिल्म में रिश्तों की कड़ियों को भी अच्छे से बुना गया है. जायरा वसीम ने बेहतरीन अभिनय किया है. इनसिया की मां की भूमिका को मेहर विज ने बेहतरीन तरीके से निभाया है. अद्वैत चन्दन का निर्देशन अच्छा है.

पढ़ें: खुल गया आमिर खान का सीक्रेट: जिम में देते हैं गंदी-गंदी गालियां, नहाने से भी है परहेज

टिप्पणियां
फिल्म की खामियों की अगर बात करें तो सबसे पहले है इसका संगीत. एक सिंगर की कहानी में उसका संगीत और बेहतरीन होना चाहिए था. फिल्म में मुझे ऐसा कोई भी गाना नजर नहीं आया जो लम्बे समय तक याद रखा जाए. यानी फिल्म का संगीत साधारण है. फिल्म की लम्बाई भी ज्यादा लगती है. खासतौर से फिल्म का पहला भाग थोड़ा लम्बा लगने लगता है. फिल्म के क्लाइमेक्स के समय मुझे थोड़ी ज्यादा ड्रामे बाजी लगी. कुल मिलाकर 'सीक्रेट सुपरस्टार' एक ऐसी फिल्म है जिसमें इमोशन है, ड्रामा है, कहानी है जो मनोरंजन के साथ साथ कुछ संदेश भी देती है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement