NDTV Khabar

अब भारत में नहीं देख सकेंगे भगवान गणेश का यह विज्ञापन!

एक ऑस्ट्रेलियाई विज्ञापन में भगवान गणेश को लैंब मीठ को एंडोर्स करते दिखाया गया था. भारत सरकार ने इस पर आपत्ति जताई है

129 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब भारत में नहीं देख सकेंगे भगवान गणेश का यह विज्ञापन!

विज्ञापन में गणेश

खास बातें

  1. ऑस्ट्रेलियाई एड में मीट को एंडोर्स करते दिखे थे गणेश
  2. भारतीय उच्चायोग ने जताई थी आपत्ति
  3. भारत में नहीं दिख रहा है यह विज्ञापन
नई दिल्ली: हाल ही में एक ऑस्ट्रेलियाई विज्ञापन में भगवान गणेश को लैंब मीठ को एंडोर्स करते दिखाया गया था. इस विज्ञापन को मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया (एमएलए) ने जारी किया था. इस विज्ञापन के रिलीज के दौरान ही इस पर सवाल उठने लग गए थे. लेकिन अब इस विज्ञापन पर कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार से बात की है. हालांकि शिकायत के बाद इस विज्ञापन को भारत में यूट्यूब पर नहीं देखा जा सकता है.

उच्चायोग ने अपने वक्तव्य में कहा है, “भगवान गणेश को कई अन्य भगवानों के साथ लैंब मीट के साथ दिखाया गया है, जिस पर भारतीय समुदाय को कड़ी आपत्ति है और यह उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता है.” सिडनी स्थित भारतीय कौंसुलेट ने भी मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया से इस विज्ञापन को वापस लेने की बात कही है.  

यह भी पढ़ेंः Box Office collection: इस फिल्म के सामने फेल है ‘बाहुबली’ और ‘दंगल’ की कमाई

एमएलए के ग्रुप मार्केटिंग मैनेजर एंड्रयू हॉवी ने इस कैंपेन के लॉन्च के दौरान कहा था कि नई कैंपेन को “यू नेवर लैंब अलोन” के तहत जारी रखा जाएगा. इसमें दिखाया गया है कि आप किसी भी आस्था या धर्म में यकीन रखते हैं यह मायने नहीं रखता है लेकिन एक चीज है जिस पर सब एक जुट हो सकते हैं, और वह है लैंब.”

यह भी पढ़ेंः Bold पोस्‍टर के बाद अब आया 'रागिनी एमएमएस 2.2' बोल्‍ड टीजर, देखें वीडियो

शायद ऑस्ट्रेलिया की यह कंपनी भूल गई भारत में भगवान और उनसे जुड़ी धार्मिक भावनाओं के बहुत मायने हैं. फिर भगवान गणेश को तो वैसे भी मीठे-मीठे मोदक पसंद है, उनसे लैंब का मीट एंडोर्स करवाना आपत्तिजनक है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement