NDTV Khabar

Exclusive: 500 SMS भेजने के बाद हॉट सीट पर बैठीं ये कंटेस्टेंट, बताए KBC-9 तक पहुंचने के सीक्रेट्स

अमिताभ बच्चन को कैमरे पर हमने कई बार देखा है, लेकिन वह कैमरे के पीछे कैसे हैं? यह सवाल पूछे जाने पर अर्चना व्यास ने बताया कि जैसे वे ऑन-कैमरा है, वैसे ही ऑफ-कैमरा. दोनों में कोई अंतर नहीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive: 500 SMS भेजने के बाद हॉट सीट पर बैठीं ये कंटेस्टेंट, बताए KBC-9 तक पहुंचने के सीक्रेट्स

'केबीसी-9' में अर्चना व्यास ने 3 लाख 20 हजार जीते.

खास बातें

  1. रजिस्ट्रेशन के लिए अर्चना व्यास ने भेजे थे 500-600 एसएमएस
  2. 11वें सवाल तक पहुंच, 3,20,000 रु. जीत पाई कंटेस्टेंट
  3. ऑन-स्क्रीन, ऑफ-स्क्रीन एक ऐसे हैं अमिताभ बच्चन: अर्चना
नई दिल्ली: 'कौन बनेगा करोड़पति' एक ऐसा मंच जो हर आम इंसान को खास बनने का मौका देता है. ऐसे में जब महानायक अमिताभ बच्चन आपके सामने हो तो सोने पे सुहागा हो जाए. ऐसा ही सुनहरा मौका रेवाड़ी की रहने वाली अर्चना व्यास को मिला, जिन्होंने हरियाणा के छोटे शहर से मुंबई तक का सफर पूरा किया, साथ ही अपनी बेवाकी से सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा. वैसे, केबीसी सीजन 9 में अभी तक किसी प्रतिभागी ने बड़ा ईनाम नहीं जीता है, ऐसे में शो के तीसरे एपिसोड में अर्चना व्यास हॉटसीट पर बैठीं और तीन लाख बीस हजार रु. जीत ले गईं.

ये भी पढ़ें: जब ट्विटर पर काजोल पूछ बैठीं- लंच पर कब आओगे? अजय देवगन ने दिया करारा जवाब

एनडीटीवी से खास बातचीत के दौरान अर्चना ने अपने सफर के बारे में हमें बताया. करोड़ों लोगों की तरह अर्चना भी बिग बी से मिलने की ख्वाहिश रखती थीं, जिसे मुमकिन केबीसी ने बनाया. केबीसी के सफर के बारे में अर्चना ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए उन्होंने 500-600 एसएमएस भेजे थे. चुने जाने के बाद उन्हें फोन आया, और फोन पर उनसे 3 सवाल किए गए. तीनों सवालों का 10-10 सेकेंड में जवाब देने के बाद उन्हें दूसरे राउंड के लिए भोपाल बुलाया गया. इसका खर्चा उन्होंने खुद उठाया था.

भोपाल में उनके दस्तावेजों की जांच हुई, यहां भी उन्होंने बाकी प्रतिभागियों को दोनों राउड में कड़ी टक्कर दी. पहले राउंड में 10 सवाल हुए, जबकि दूसरा जजेस के साथ वीडियो इंटरव्यू था. आखिरकार यहां बाजी मार अर्चना को मुंबई का टिकट मिल गया. सिलेक्शन के बाद केबीसी की टीम रेवाड़ी आई और अर्चना के साथ शॉर्ट क्लिप की शूटिंग पूरी की गई.
 
amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के साथ अर्चना व्यास.


कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार वह पल आया जब अर्चना अमिताभ बच्चन से मिलने वाली थी, इसके लिए वे मुंबई पहुंचीं. अर्चना की मानें तो मुंबई पहुंचते ही उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि वे आम नहीं हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि केबीसी की टीम ने उन्हें बेहद स्पेशल फील कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उनकी रहने की व्यवस्था से खान-पान तक, सभी चीजों का ध्यान टीम ने रखा. फिर वह पल भी आया जब अर्चना ठीक अमिताभ बच्चन के सामने खड़ी थीं.

ये भी पढ़ें: कंगना पागल है, कीचड़ में पत्‍थर मारो तो अपने ही कपड़े गंदे होते हैं: आदित्‍य पंचोली

अर्चना ने बताया कि बिग बी से मिलना किसी सुनहरे सपने के पूरे होने जैसा था. महानायक से मिलकर वे ज्यादा खुश इसलिए थी क्योंकि उन्होंने अर्चना का सहज महसूस कराया. फिर अर्चना ने भी बेवाकी से बातचीत की. बिग बी और अर्चना दोनों इलाहाबाद से खास नाता रखते हैं, ऐसे में इन्होंने इलाहाबाद से जुड़ीं अपनी यादें ताजा कीं. वैसे, अमिताभ बच्चन को कैमरे पर हमने कई बार देखा है, लेकिन वह कैमरे के पीछे कैसे हैं? यह सवाल पूछे जाने पर अर्चना ने बताया कि जैसे वे ऑन-स्क्रीन है, ठीक वैसे ही ऑफ-कैमरा. दोनों में कोई अंतर नहीं.

अर्चना रेवाड़ी में साइबर कैफे चलाती हैं, वह एक आत्मनिर्भर महिला है. उन्होंने सभी सवालों के जवाब पूरे आत्मविश्वास के साथ दिए. हालांकि, वे 11वें सवाल तक पहुंच, 3,20,000 रु. जीत पाई.
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement