रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की चाहत से मिली बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा: नोवाक जोकोविच

रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की चाहत से मिली बेहतर प्रदर्शन की प्रेरणा: नोवाक जोकोविच

वर्ष के पहले ग्रैंडस्‍लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर (Roger Federer)के 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने चाहत से उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली.जोकोविच ने रविवार को रिकार्ड सातवां ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) खिताब जीता. विंबलडन और यूएस ओपन के बाद यह उनका लगातार तीसरा ग्रैडस्लैम खिताब है. फाइनल में उन्होंने स्‍पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) को 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी.

नोवाक जोकोविच ने 'हमशक्ल' वाल्टियर को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकाविच ने कहा कि फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने की सोच से उन्हें प्रेरणा मिली लेकिन फिर बाद में उन्होंने बराबरी करने का ख्याल छोड़ दिया क्योंकि वह ‘काफी आगे' हैं. सर्बियाई टेनिस स्‍टार ने कहा, ‘मुझे पता है जिस खेल को आप चाहते है उसमें इतिहास बनाना खास होता है. जाहिर है इससे मुझे प्रेरणा मिलती है.'जोकोविच ने कहा,‘मेरी प्राथमिकता ग्रैंडस्लैम और एटीपी के बड़े टूर्नामेंटों में खेलना है.'

इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...

दूसरी ओर, फाइनल में जोकोविच से हारकर खिताब गंवाने वाले नडाल ने किा कि वह कई सकारात्मक पहलुओं को देख रहे हैं. चोट से उबरकर टेनिस में वापसी करने वाले नडाल ने कहा की 2018 में चोटिल होने के बाद वह अभी तक पूरी तरह से उबरे नहीं है. नडाल ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि उसने (जोकोविच) जैसी टेनिस खेली वह अविश्वसनीय था. लेकिन यह भी सच है की मैं शारीरिक तौर पर पूरी तरह से फिट नहीं था.' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: तेलंगाना टूरिज्‍म को बढ़ावा देने पहुंचीं सानिया मिर्जा

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com