भारत की इन खूबसूरत जगहों पर सेलिब्रेट करिए New Year

अपने परिवार और दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाकर करना चाहते हैं ने साल का सेलिब्रेशन, तो भारत में ये खूबसूरत डेस्टिनेशन आपके लिए रहेंगे बिल्कुल परफेक्ट.

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर सेलिब्रेट करिए New Year

भारत की इन खूबसूरत जगहों पर सेलिब्रेट करिए New Year

Beautiful Destinations in India: नया साल शुरु होने में एक महीने से भी कम समय बचा है. साल 2020 पूरी दुनिया के लिए बहुत बुरा रहा है. ऐसे में लोगों को नए साल से बहुत ज्यादा उम्मीदें भी होंगी कि आने वाला नया साल हम सभी की नई खुशियां लेकर आए. सभी को नए साल का बेसब्री से इंतजार है. सभी नए साल का स्वागत खुशी से करना चाहते हैं. बहुत से लोगों ने न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बहुत से प्लान बनाने भी शुरु कर दिए होंगे और बहुत से लोगों ने प्लानिंग कर भी ली होगी कि उनको अपना नया साल कैसे सेलिब्रेट करना है. नए साल पर ज्यादातर लोग अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करना और वक्त बिताना पसंद करते हैं. कुछ लोग कहीं बाहर जाकर नया साल सेलिब्रेट करते हैं. लेकिन, कोरोना की वजह से इस बार काफी लोग ये नहीं समझ पा रहे हैं कि नए साल के सेलिब्रेशन के लिए वे कहां जाएं या फिर कहां जाना सही होगा. तो आइए आपकी इस उलझन को हम दूर किए देते हैं और आपको बताते हैं कि इस बार भारत में वे कौन से डेस्टिनेशंस हैं जहां आप बड़े मज़े से नया साल सेलिब्रेट कर सकते हैं....

Year Ender 2020: साल 2020 में लॉकडाउन के बाद पॉप्युलर रहे ये ट्रैवल डेस्टिनेशन

गोवा

fgc0acqg

गोवा एक ऐसी जगह है, जहां आप खूब एन्जॉय कर सकते हैं. यहां अक्सर लोग ट्रिप पर आते रहते हैं और ज्यादातर लोगों को वेकेशन एन्जॉय करने के लिए ये डेस्टिनेशन परफेक्ट लगता है. यहां हमेशा आपको पार्टी का माहौल ही मिलेगा. क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर भी यहां बहुत से लोग अपनी दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने और सेलिब्रेट करने आते हैं. दिन हो या रात, गोवा में बीच के किनारे हमेशा लोगों की भीड़ रहती है. लोग घूमते-फिरते, लाइव म्यूजिक सुनते और बीच पर पार्टियां करते नज़र आते हैं.

गुलमर्ग

msrmqb6g

सर्दियों के मौसम में बर्फ खूबसूरत होती है. हममे से बहुत से लोग ऐसे हैं, जिन्हें स्नोफॉल देखना बहुत पसंद होता है. कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने अबतक स्नोफॉल कभी नहीं देखा होगा. अगर आपने भी अबतक स्नोफॉल का मज़ा नहीं लिया है. तो कश्मीर जाकर गुलमर्ग में स्नोफॉल का मज़ा आपको जरूर लेना चाहिए. आप दिन में स्कीइंग भी कर सकते हैं और गंडोला की सवारी भी कर सकते हैं. यकीन मानिए अगर आप गुलमर्ग नहीं गए हैं, तो समझ लीजिए कि आप प्रकृति के बहुत अनमोल तोहफे को खो देंगे. यहां आप परिवार वालों और दोस्तों के साथ जाकर न्यू ईयर भी सेलिब्रेट करिए साथ ही स्नोफॉल का मजा भी लीजिए.

National Parks in India: रोमांच का अनुभव करना है तो भारत के इन राष्ट्रीय उद्यानों को देखने जरूर जाएं

पांडिचेरी

f9vr43n8

यह जगह भी अपने आप में बेहद खास है. समुद्र की लहरों को देखते हुए बीच पर पार्टी करना, खूबसूरत सड़कों पर लॉन्ग वॉक करना और इसके अलावा बॉर्न फायर भी यहां की बेहद दिलचस्प चीजें हैं. जिसे आप खूब एन्जॉय करेंगे. यहाँ की सड़कों पर आम तौर पर लोग पूरी रात जश्न मनाते हैं और इस साल भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है. तो आप भी अपना नया साल किसी डेस्टिनेशन पर जाकर सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तो यहां जरूर आएं.

मैक्लॉडगंज

mev5br5o

यहां के खूबसूरत दृश्य देखकर आपको एक अद्भुत एहसास का अनुभव होगा. कहा जाता है कि हिमाचल प्रदेश की इस छोटी सी जगह पर नए साल की पूर्व संध्या होती है. यह एक स्पेशल वीकेंड के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है और यहां सभी देश और विदेश से आए भारतीयों का एक साथ मिलन समारोह आयोजित होता है. यहां कई जगहों से म्यूजीशियन आते हैं, जिनका संगीत सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है. यहां आपकी क्षमता के अनुसार आपको बहुत से अच्छे कैफे भी मिलेंगे. जहां बैठकर आप खास वक्त बिता सकते हैं.

Christmas Weekend Near Delhi: दिल्ली के पास इन खूबसूरत जगहों पर एन्जॉय करें क्रिसमस वीकेंड

केरल

i62ub6jo

ये जगह भी किसी भी तरह के सेलिब्रेशन के लिए काफी खास है. यहां आपको देखने के लिए सिर्फ समुद्र तट और पहाड़ ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ मिलेगा. यहां की हरियाली, हरे-भरे पेड़ पौधे आपका मन जीत लेंगे. यहां भी बीच के किनारे लोग पार्टियां करते हैं और उससे भी ज्यादा आपको अल्लेप्पी में हाउसबोट पर बहुत मज़ा आएगा. आप यहां पर एक हाउसबोट भी बुक कर सकते हैं और एक रोमांटिक नाइट का मज़ा ले सकते हैं. यहां के बैकवाटर की यादें आपको हमेशा एक अच्छा एहसास कराएंगे.

वाराणसी

2qh37k6g

आगर आप एक धार्मिक ट्रिप जाना चाहते है या फिर भगवान का आशीर्वाद लेकर अपने नए साल की शुरुआत करना चाहते हैं. तो वाराणसी एक ऐसा शहर है, जो आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. यहां घाटों पर बैठकर आपको एक खास मानसिक सुकून का अनुभव होगा. इसके अलावा यहां आप काशी विश्वनाथ जी के मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं और घाट पर शाम की आरती का बहुत सुंदर दृश्य होता है.

यह भी पढ़ें- 

निधिवन...वह रहस्यमयी जगह जहाँ भगवान श्रीकृष्ण आज भी रासलीला करते हैं

Long Weekend Destinations: लंबे वीकेंड का मज़ा लेना है तो इन खूबसूरत जगहों पर जरूर जाएं

जरूर देखने जाएं जयपुर के इन होटलों का शाही अंदाज़, जो पहले हुआ करते थे राजाओं के महल

Road Trip to Jaipur: रोड ट्रिप पर जयपुर जा रहे हैं, तो वहां के इन प्राचीन और अद्भुत किलों को जरूर देखिए

Amritsar Trip: अगर आप अमृतसर जा रहे हैं तो यहां की इन चीजों को बिल्कुल न भूलें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com