NDTV Khabar

आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने के बाद लिखी ऐसी बात, बोले- 'यह तो पहले...'

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म हो चुकी है. राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच खत्म करने की घोषणा की. आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने के बाद लिखी ऐसी बात, बोले- 'यह तो पहले...'

आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने के बाद लिखी ऐसी बात.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म हो चुकी है. राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच खत्म करने की घोषणा की. धारा 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले आनंद महिंद्रा ने धारा 370 खत्म होने पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया और कश्मीरियों को साथ में लेकर चलने की बात कही है. 

जम्मू-कश्मीर पर आनंद महिंद्रा ने किया Tweet, लिखा- 'कश्मीरियों की सुरक्षा की प्रार्थना कर सकते हैं...'


आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो लिए जाने के बाद कहा जाता है- 'यह पहले क्यों नहीं हुआ?' इस तरह का फैसला भी आज हुआ. हम सभी के लिए अभिन्न और अखंड कश्मीरियों को गले लगाने का समय है.' 

जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370 तो PDP नेता ने संसद में फाड़े कपड़े, जमकर मचाया बवाल

फैसले से पहले आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कहा था-  'दिखावा नहीं कर सकते कि यह सिर्फ एक आम सोमवार की सुबह है. पूरा देश कश्मीर के फैसले का इंतजार कर रहा है. वहां सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर सकते हैं और एक ऐसे परिणाम के लिए जो राष्ट्र को मजबूत बनाए और भविष्य को और अधिक सकारात्मक बनाए.'

जम्मू-कश्मीर से हटी धारा 370 तो मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने किया ये ट्वीट, लिखा- राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने की घोषणा की. अमित शाह ने कहा कि लद्दाख को जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग कर एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर भी विधानसभा वाला एक केंद्र शासित प्रदेश होगा.

टिप्पणियां

जम्मू-कश्मीर से हटी धारा 370 तो ट्विटर पर यूजर्स मना रहे हैं जश्न, बोले- 'सावन में महादेव तांडव मुद्रा में...'

बता दें, जम्‍मू-कश्‍मीर का क्षेत्रफल के हिसाब से बड़ा डिविजन लद्दाख है. काफी समय से वहां के लोगों की मांग थी कि इसे अलग केंद्र शासित प्रदेश की मान्‍यता मिले. वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए इसे जम्‍मू-कश्‍मीर से अलग कर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement