89 साल का बनकर विदेश यात्रा कर रहा था शख्स, पुलिस को लगा 'जवान' तो पकड़ा, हुआ ये खुलासा

दिल्ली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग के सामने ऐसा मामला सामने आया जिससे वो हैरान रह गए. एक व्यक्ति उम्र छुपाकर यात्रा कर रहा था. 68 साल का एक व्यक्ति 89 साल का बताकर विदेश यात्रा करने के लिए जा रहा था.

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर इमिग्रेशन विभाग (Immigration Department) के सामने ऐसा मामला सामने आया जिससे वो हैरान रह गए. एक व्यक्ति उम्र छुपाकर यात्रा कर रहा था. 68 साल का एक व्यक्ति 89 साल का बताकर विदेश यात्रा करने के लिए जा रहा था. इमिग्रेशन विभाग को दिखने में जवान सा लगा तो उसको पकड़ लिया गया.

ऑफिस ट्रिप के दौरान शख्स ने किया सेक्स, हुई मौत, कोर्ट ने कहा- 'वर्कप्लेस एक्सिडेंट'

उसके पासपोर्ट में नाम करनैल सिंह और जन्मतिथि 20 अक्टूबर 1930 थी. जांच में पता चला कि उसका असली नाम गुरदीप सिंह है जो मोगा पंजाब का रहने वाला है और उसकी असली जन्मतिथि 16 मार्च 1951 है.

अबॉर्शन के दौरान हो गई थी गर्लफ्रेंड की मौत, शख्स ने 24 घंटे तक कार में रखा और...

5jg05gd

(89 साल का बनकर यात्रा कर रहा था 68 वर्षीय शख्स.)

जिसके बाद इमिग्रेशन विभाग ने शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस के मुताबिक वो पहली बार 1995 में अपने पासपोर्ट पर हांगकांग गया. जिसके बाद वो आता जाता रहा.

चूल्हे पर इडली बनाकर 1 रुपये में बेचती है ये बुजुर्ग महिला, आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट और हुआ ऐसा...

वो हांगकांग की नागरिक्ता लेना चाहता था. लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उसे हांगकांग का स्थायी पहचान पत्र नहीं मिल पाया. हांगकांग में 75 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र के व्यक्ति को जल्द नागरिक्ता मिल जाती है. ऐसे में उसने फर्जी पासपोर्ट बनवाया.

नहीं देखा होगा ऐसा खतरनाक कैच, हवा में उछलकर किया ऐसा, देखें स्लो मोशन VIDEO

इसके बाद उसने 2006 में एक एजेंट को कॉन्टेक्ट किया. उसने करनैल सिंह नाम से उसका फ़र्ज़ी पासपोर्ट बनवाया. फर्जी पासपोर्ट के मुताबिक 68 वर्षीय गुरदीप सिंह की उम्र 89 साल हो गई. उसके बाद 2008 से वो उसी पासपोर्ट ये यात्रा कर रहा है इसलिए उसने हांगकांग में स्थायी पहचान पत्र हासिल कर लिया. 11 साल से दो देशों को धूल झौंक रहा था. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com