NDTV Khabar

हेलीकॉप्टर से देखें Statue Of Unity, सरदार पटेल को पास से देखने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

Sardar Vallabhbhai Patel की याद में बनाया गया स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) गुजरात के केवड़िया में बनाया गया है.सरदार पटेल को देखने के लिए हेलीकॉप्टर राइड की व्यवस्था की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हेलीकॉप्टर से देखें Statue Of Unity, सरदार पटेल को पास से देखने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

Statue Of Unity अब देख सकते हैं हेलीकॉप्टर से.

सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की याद में बनाया गया स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of Unity) गुजरात के केवड़िया में बनाया गया है. 182 मीटर के स्टेच्यू को देखने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. हर कोई दुनिया का सबसे बड़ा स्चेच्यू देखना चाह रहा है. ऐसे में अब पास से सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel Statue) को देखने के लिए हेलीकॉप्टर राइड की व्यवस्था की गई है. अब लोग Statue Of Unity को हेलीकॉप्टर के जरिए पास से देख सकते हैं. 

अब गुजरात के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' दिखेगी

 

bnld2vdg

रविवार को स्टेच्यू को देखने के लिए 10 मिनट हेलीकॉप्टर राइड को लॉन्च किया गया है. ये स्चेच्यू अमेरिका के सबसे प्रसिद्ध स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से दुगनी है. अब तक 59 लोग और 6 मीडिया पर्सन इस सर्विस का इस्तेमाल कर चुके हैं. 10 मिनट की राइड के लिए आपको 2,900 रुपये खर्च करने होंगे. 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे लंबे स्टेच्यू का अनावरण किया था. जिसके बाद भारी संख्या में लोग इस स्टेच्यू को देखने पहुंच रहे हैं. 

अंतरिक्ष से कुछ ऐसी दिखती है स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी, देखें पहली तस्‍वीर...

टिप्पणियां

 

ofqkp4t

पीटीआई की खबर के मुताबिक, अनावरण के 11 दिनों के अंदर ही इसे देखने 1.3 लाख टूरिस्ट आ चुके हैं. ये स्टेच्यू अब गुजरात का सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेस बन चुका है. अब गुजरात सरकार इसके पास ही गेस्ट हाउस भी बनाने जा रही है. गुजरात सरकार ने इस स्टेच्यू के लिए 3 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं. हर दिन यहां 15 हजार से ज्यादा टूरिस्ट आते हैं. जिसकी संख्या बढ़ती जा रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement