NDTV Khabar

IPL 2019: एमएस धोनी ने पलक झपकाते ही उड़ाए विकेट, बल्लेबाज हैरान, लोग बोले- ऐसे कैसे? देखें VIDEO

IPL 2019 CSK vs DC: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने सबसे पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और फिर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) की स्टम्पिंग की. सबसे खास था श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की स्टम्पिंग. उन्होंने पलक झपकते ही अय्यर का विकेट उड़ा दिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2019: एमएस धोनी ने पलक झपकाते ही उड़ाए विकेट, बल्लेबाज हैरान, लोग बोले- ऐसे कैसे? देखें VIDEO

IPL 2019 CSK vs DC: MS Dhoni ने पलक झपकाते ही उड़ाए विकेट.

IPL 2019 CSK vs DC: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के विकेट के आगे और विकेट के पीछे के जबर्दस्त प्रदर्शन तथा इमरान ताहिर (Imran Tahir) की अगुवाई में स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी से चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने बुधवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर 80 रन की बड़ी जीत दर्ज करके आईपीएल 2019 (IPL 2019) की अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया. मैच में धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली को जीतने का जरा भी मौका नहीं दिया. मैच में अपनी पकड़ बनाई रखी. तबीयत खराब होने के बाद भी धोनी (MS Dhoni) ने धमाकेदार परफॉर्म किया. धोनी (MS Dhoni) ने सबसे पहले 44 रन की नाबाद पारी खेली और फिर विकेट के पीछे भी कमाल किया. उन्होंने सबसे पहले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और फिर क्रिस मॉरिस (Chris Morris) की स्टम्पिंग की. सबसे खास था श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की स्टम्पिंग. उन्होंने पलक झपकते ही अय्यर का विकेट उड़ा दिया. 

IPL 2019: ऋषभ पंत और सुरेश रैना के बीच हुई धक्का मुक्की, फैन्स बोले- 'धोनी के साथ मत करना...' देखें VIDEO


श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. रविंद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) गेंदबाजी कर रहे थे और अय्यर सामने थे. जडेजा ने आगे की तरफ गेंद डाली जिसपर अय्यर बीट हो गए और बॉल सीधे धोनी (MS Dhoni) के पास आ गई. धोनी (MS Dhoni) ने चालाकी से अय्यर के विकेट उड़ा दिए. धोनी (MS Dhoni) ने देख लिया था कि अय्यर के पैर क्रीज पर नहीं है. किसी को यकीन नहीं था कि ये आउट है. लेकिन धोनी (MS Dhoni) ने फिर इस बार करिश्मा किया और चेन्नई को एक और विकेट मिल गया. उन्होंने ऐसे बल्लेबाज को आउट किया जो मैच का रुख पलट सकता था. 

IPL 2019: मिस्ट्री गेंद से विराट, एबीडी, स्टोइनिस के उड़ाए होश, हैट्रिक के बाद लोग बोले- चहल को हटाओ इसे लाओ... देखें VIDEO

देखें VIDEO:

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 179 रन बनाये और इसके जवाब में दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया. इस जीत से चेन्नई ने लीग चरण में आखिर तक शीर्ष दो में अपनी जगह भी सुनिश्चित की जिससे उसे फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे. चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना ने 37 गेंदों पर 59 रन बनाये और फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 39) रन के साथ दूसरे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की लेकिन वह धोनी थे जिन्होंने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाकर चेन्नई को दमदार स्कोर तक पहुंचाया. रविंद्र जडेजा ने दस गेंदों पर 25 रन का योगदान दिया। चेन्नई ने अंतिम छह ओवरों में 91 रन बनाये.

IPL 2019: अश्विन ने कहा- मुझे लो Dream 11 में, लोगों ने इस तरह उड़ाया मजाक, जमकर किया Troll

इसके विपरीत दिल्ली की तरफ से केवल कप्तान श्रेयस अय्यर (31 गेंदों पर 44) और शिखर धवन (13 गेंदों पर 19 रन) ही दोहरे अंकों में पहुंचे. चेन्नई के लिये लेग स्पिनर ताहिर ने 12 रन देकर चार और बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने नौ रन देकर तीन विकेट लिये. आफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को एक एक विकेट मिला. धोनी ने एक कैच और दो शानदार स्टंप किये.

टिप्पणियां

चेन्नई की 13 मैचों में यह नौवीं जीत है और 18 अंक के साथ वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. दिल्ली ने भी 13 मैच खेले हैं और उसकी यह पांचवीं हार है. वह 16 अंक के साथ अब दूसरे स्थान पर खिसक गया है। ये दोनों टीमें पहले ही प्लेआफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं. 

बड़े लक्ष्य के सामने दिल्ली ने शुरू से विकेट नियमित विकेट गंवाये. चाहर ने पहले ओवर में ही पृथ्वी साव (चार) को कवर प्वाइंट पर रैना के हाथों कैच कराया जिनका यह आईपीएल में 100वां कैच था. दूसरे सलामी बल्लेबाज धवन भी पावरप्ले के दौरान ही पवेलियन लौट गये. उन्होंने हरभजन पर छक्का लगाया था लेकिन इसी आफ स्पिनर ने अगले ओवर में उन्हें आफ ब्रेक पर बोल्ड किया. ऋषभ पंत (पांच) ने आते ही ताहिर की गेंद हवा में लहरा दी.
 
अय्यर ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी. चाहर की गेंद पर उन्होंने बेहतरीन टाइमिंग से छक्का लगाया लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. जडेजा ने गेंद संभालते ही कोलिन इंग्राम को पगबाधा आउट कर दिया. अक्षर पटेल (नौ) भी दो ओवर तक गेंदबाजों को परखने के बाद स्लिप में कैच दिया. ताहिर ने इसी ओवर में नये बल्लेबाज शेरफन रदरफोर्ड (दो) को भी पवेलियन भेजा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement