NDTV Khabar

Amazon Ceo Jeff Bezos ने न्यूजपेपर पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप, लिखा- सेक्शुअल सेल्फीज छापने की दे रहा है धमकी

अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने नेशनल इनक्वायरर (National Enquirer) के प्रकाशक पर 'ब्लैकमेल' करने का गुरुवार को आरोप लगाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Amazon Ceo Jeff Bezos ने न्यूजपेपर पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप, लिखा- सेक्शुअल सेल्फीज छापने की दे रहा है धमकी

जेफ बेजोस ने न्यूजपेपर पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप.

अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने नेशनल इनक्वायरर (National Enquirer) के प्रकाशक पर 'ब्लैकमेल' करने का गुरुवार को आरोप लगाया. प्रकाशक ने धमकी दी थी कि अगर उन्होंने अखबार के सऊदी अरब से कथित संबंधों की जांच को नहीं रोका तो वह उनकी प्रेमिका को उनके द्वारा भेजी गईं अंतरंग तस्वीरें प्रकाशित कर देगा. पिछले महीने इस अखबार ने खबर दी थी कि बेजोस के संबंध पूर्व समाचार एंकर एवं मनोरंजन संवाददाता लॉरेन सांचेज (Lauren Sánchez) से हैं और सबूत के तौर पर उसके पास निजी टेक्स्ट संदेश हैं.

अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने तोड़ी शादी, तलाक के बाद पत्नी बनेंगी दुनिया की 5वीं सबसे अमीर व्यक्ति

बेजोस (Jeff Bezos) ने ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ‘मीडियम' पर लिखे एक पोस्ट में कहा कि इनक्वायरर का प्रकाशक अमेरिकन मीडिया इंक (एएमआई) उनके पास आया था और जांच बंद नहीं करने पर तस्वीरें प्रकाशित करने की धमकी दी थी. बेजोस इस लीक के पीछे के मकसदों की जांच करवा रहे हैं. इनक्वायरर (National Enquirer) ने जनवरी में अपने फ्रंट पेज पर एक रिपोर्ट में कहा था- 'जेफ बेजोस एक फॉर्मर टीवी एंकर लॉरेन सांचेज के साथ डेटिंग कर अपनी पत्नी को धोखा देते पकड़े गए.' बेजोस (Jeff Bezos) ने यह भी कहा कि इनक्वायरर (National Enquirer) उन्हें धमकी दे रही थी कि अगर उन्होंने अपने ऊपर की गई स्टोरी के बारे में जांच बंद नहीं कराई, तो वह तस्वीरों को छाप देगा. 


दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने मीटिंग में पहना पैजामा, पीछे की वजह है यह

 

 

उन्होंने बताया कि प्रकाशक ने मांग की कि वह और जांच की अगुवाई कर रहे उनके सुरक्षा सलाहकार गेविन डे बेकर सार्वजनिक तौर पर यह बयान दें कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं या उनके पास कोई आधार नहीं है जिससे यह बात साबित हो कि एएमआई की खबर राजनीति से प्रेरित थी या राजनीतिक ताकतों से प्रभावित थी. 

बिल गेट्स को पछाड़ Amazon के CEO जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

ब्लॉग में बेजोस ने लिखा- जमाल खशोगी की हत्या के बारे में लगातार कवरेज को लेकर वॉशिंगटन पोस्ट से कई बड़े लोग नाराज थे. क्राउन प्रिंस को ट्रंप अपने सहयोगियों में से एक मानते हैं, वहीं जमाल खशोगी अपने देश के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक थे. खशोगी की हत्या का आरोप क्राउन प्रिंस पर लगा. लेकिन उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया. न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट में बताया कि पेकर ने सऊदी के कारोबारी अवसरों को भुनाने के लिए ट्रंप के साथ अपने रिश्तों का इस्तेमाल प्रिंस से रिलेशन बढ़ाने में किया. 

टिप्पणियां

Amazon Ceo Jeff Bezos बने अब तक के सबसे अमीर शख्स, गैराज में शुरू की थी कंपनी

बेजोस, उनका अखबार वॉशिंगटन पोस्ट एवं अमेजन हमेशा से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना के निशाने पर रहते हैं. बेजोस ने 2013 में वॉशिंगटन पोस्ट को खरीदा था. वॉशिंगटन पोस्ट अपने एडिटोरियल में ट्रंप पर आलोचना करता रहा है. अखबार ने कई ऐसी खबरें छापीं जिससे ट्रंप को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. ट्रंप लगातार अखबार पर हमले के मोड में रहे हैं. उन्होंने वॉशिंगटन पोस्ट पर 'फेक न्यूज' छापने का भी आरोप लगाया था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement