मिलिए मुंबई की पहली महिला बस ड्राइवर से... यात्री देखकर रह जाते हैं हैरान, अब करना चाहती हैं ऐसा काम

24 वर्षीय प्रतीक्षा दास मुंबई की एकलौती महिला हैं जो बेस्ट बस चला सकती हैं. इसके लिए उनको लाइसेंस भी मिला है. TOI की खबर के मुताबिक, मेकैनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद प्रतीक्षा रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर बनना चाहती थीं.

मिलिए मुंबई की पहली महिला बस ड्राइवर से... यात्री देखकर रह जाते हैं हैरान, अब करना चाहती हैं ऐसा काम

24 वर्षीय प्रतीक्षा दास मुंबई की एकलौती महिला हैं जो बेस्ट बस चला सकती हैं.

24 वर्षीय प्रतीक्षा दास मुंबई की एकलौती महिला हैं जो बेस्ट बस चला सकती हैं. इसके लिए उनको लाइसेंस भी मिला है. TOI की खबर के मुताबिक, मेकैनिकल इंजीनियरिंग करने के बाद प्रतीक्षा रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर बनना चाहती थीं. जिसके लिए उनको भारी गाड़ियां ड्राइव करना था. जिसके लिए उन्होंने गोरेगांव बस डिपो में ट्रेनिंग ली. बेस्ट बस चलाने के लिए उनको ट्रेनिंग लेनी पड़ी. 

टीम इंडिया हुआ वर्ल्ड कप से बाहर तो अदनान सामी ने कहा- 'हमें आप पर गर्व है...' पाक फैन्स ने बताया ISI एजेंट

उन्होंने कहा- 'मैं पिछले 6 साल से इसमें मास्टर बनना चाहती थी. मेरा प्यार भारी गाड़ियों से काफी पुराना है. मैंने सबसे पहले बाइक, फिर बड़ी कारें और अब बस और ट्रक डाइव कर रही हूं. मुझे बहुत अच्छा लगता है.' प्रतीक्षा ने बताया कि ट्रेनिंग के वक्त उनके ट्रेनर्स टेंशन में रहते थे कि कैसे एक महिला बस चला सकती है. क्योंकि कार की स्टीयरिंग के मुकाबले बस की स्टीयरिंग काफी मुश्किल होती है. उनके ट्रेनर्स बार-बार पूछा करते थे- 'ये लड़की चला पाएगी या नहीं.'

प्लेन के सामने आ गया टैंकर तो पायलट ने ऐसे बचाई जान, पाक मंत्री ने की तारीफ तो भारतीय बोले- 'GTA 5 गेम का वीडियो है ये...'

उनकी 30 दिन की बेसिक से एडवांस लेवल्स तक ट्रेनिंग हुई. पहले दिन प्रतीक्षा ने पहले गेयर पर बस चलाई और दूसरे दिन इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर 16 किलोमीटर तक गाड़ी चलाई. लोग मुझे देखकर घूरते थे. लेकिन मैंने नजरअंदाज किया और ड्राइविंग पर कॉन्सनट्रेट किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला के पर्स में रखे थे 15 लाख के जेवर, एयरपोर्ट पर शराब पीकर पहुंचा इंस्पेक्टर और ऐसे उड़ाया पर्स

प्रतीक्षा का अगला प्लान हवाईजहाज चलाने का है. वो मुंबई के फ्लाइंग स्कूल में एडमीशन लेने के लिए पैसे बचा रही हैं. यही नहीं वो बाइक से लद्दाख ट्रिप पर जाने की प्लानिंग र रही हैं. वो गैंग की लीडर भी हैं.