राजस्थान ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट प्रदूषण कम करने के लिए महीने में एक दिन मनाएगा 'नो व्हीकल डे'

राजस्थान का यातायात विभाग सड़क सुरक्षा व सार्वजनिक परिवहन को प्रोत्साहित करने और प्रदूषण को कम करने के लिये महीने में एक दिन ''नो व्हीकल डे'' के रूप में मनाएगा.

राजस्थान ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट प्रदूषण कम करने के लिए महीने में एक दिन मनाएगा 'नो व्हीकल डे'

राजस्थान यातायात विभाग माह में एक दिन ''नो व्हीकल डे'' मनायेगा, बुधवार से अमल शुरू

राजस्थान का यातायात विभाग सड़क सुरक्षा व सार्वजनिक परिवहन को प्रोत्साहित करने और प्रदूषण को कम करने के लिये महीने में एक दिन ''नो व्हीकल डे'' के रूप में मनाएगा. नए वर्ष में बुधवार को पहला नो व्हीकल डे मनाया जाएगा. यातायात मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि प्रत्येक महीने के पहले कार्यदिवस पर सुरक्षा गार्ड से लेकर आयुक्त तक के विभाग के सभी कर्मचारी पैदल चलकर या साइकिल चलाकर या सार्वजनिक परिवहन के जरिये कार्यालय पहुंचेंगे.

पापा ने मोबाइल से डिलीट किया PubG तो फूट-फूटकर रोने लगी बेटी, 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

हालांकि जो कर्मचारी प्रवर्तन ड्यूटी में लगे है या दिव्यांग है, या जो लोग बीमारी या कुछ अन्य कारणों से इन दिशा निर्देशों का पालन करने में असमर्थ हैं, उन्हें इससे छूट दी गई है. मंत्री ने मंगलवार को कहा कि ''मैं भी प्रत्येक महीने के प्रथम कार्यदिवस पर साइकिल का उपयोग करके कार्यालय जाउंगा. इस पहल का उद्देश्य विभाग के कर्मचारियों में सड़क सुरक्षा, प्रदूषण को कम करने के बारे में जागरूकता पैदा करना है.

पड़ी इतनी ठंड कि चिड़ियाघर में कपकपा गए शेर और बाघ, गर्म रखने के लिए लगाया Heater

उन्होंने इस बारे में एक पत्र यातायात आयुक्त को 26 दिसम्बर को लिखा है जिसमें उनसे विभाग में महीने में एक दिन ''नो व्हीकल डे'' शुरू करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि इस तरह का पहला दिन कल :बुधवार: से नर्व वर्ष के साथ शुरू किया जायेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यात्री के शरीर में चिपके हुए थे 24 लाख रुपये के सोने के बिस्किट, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा और...

उन्होंने बताया कि यातायात विभाग में इस पहल को लागू करने के बाद मैं मुख्यमंत्री से अन्य विभागों में भी इसे लागू करने का आग्रह करूंगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)