NDTV Khabar

अक्षय कुमार नहीं ये हैं रियल PADMAN, पत्नी की वजह से पहली बार बनाया था सेनेटरी पैड

असली पैडमैन अक्षय कुमार नहीं, बल्कि तमिलनाडु के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम हैं. ‘पैडमैन’ में अक्षय, अरुणाचलम मुरुगनाथम की भूमिका निभाने जा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार नहीं ये हैं रियल PADMAN, पत्नी की वजह से पहली बार बनाया था सेनेटरी पैड

अरुणाचलम मुरुगनाथम ने कम लागत वाले सेनेटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था.

खास बातें

  1. ‘पैडमैन’ में अक्षय, अरुणाचलम मुरुगनाथम की भूमिका निभाने जा रहे हैं.
  2. वास्तविक जीवन में पीरियड से जुड़ी समस्याओं पर काम कर रहे हैं.
  3. अरुणाचलम को पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया है.
नई दिल्ली:

अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन अब 9 फरवरी को रिलीज होगी. संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर से बचने के लिए अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'पैडमैन' की रिलीज को टाल दिया है. आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म 'पैडमैन' को 25 जनवरी को रिलीज किया जाना था लेकिन अब यह 9 फरवरी को थियेटरों में नजर आएगी. लेकिन आपको बता दें, असली पैडमैन अक्षय कुमार नहीं, बल्कि तमिलनाडु के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम हैं.

'पद्मावत' ने 'पैडमैन' की रिलीज डेट बढ़ाने पर किया मजबूर, जानिए कब आ रही है फिल्म?

‘पैडमैन’ में अक्षय, अरुणाचलम मुरुगनाथम का कैरेक्टर प्ले करने जा रहे हैं, जो कि वास्तविक जीवन में पीरियड से जुड़ी समस्याओं पर काम कर रहे हैं. उन्हें पैडमैन के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने कम लागत वाले सेनेटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था. आइए जानते हैं उनके बारे में...


सोनम कपूर ने 'पैडमैन' को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 'मुझे फर्क नहीं पड़ता कि...'
 

arunachalam

गरीबी से निकलकर किया आविष्कार
अरुणाचलम का बचपन गरीबी में निकला. कोयंबटूर में वो सबसे गरीब परिवार से आते हैं. उनका जन्म 1962 में हुआ, जब वो छोटे थे तो उनके पिता का देहांत हो गया. जिसके बाद उनकी मां ने मजदूरी कर उन्हें पाला. जब वो 14 साल के थे तो उन्होंने स्कूल छोड़ दिया. जिसके बाद उन्होंने इधर-उधर नौकरियां कीं.

हो गया खुलासा! गंजेपन से नहीं बल्कि इस वजह से मुंडे हुए Akshay Kumar, जानें पूरा मामला

1998 में उनकी शादी शांति से हो गई. शांति को जब पीरियड्स होते थे तो वो कपड़े का इस्तेमाल करती थीं. उनको सैनेटरी नेपकिन के बारे में पता नहीं था. जैसे ही अरुणाचलम को पता चला तो वो हैरान रह गए. जिसके बाद उन्होंने मशीन बनाने की ठानी. 

Akshay Kumar की हरकतों से परेशान 'पैडमैन' की टीम: छुपाते हैं एक्ट्रेस का फोन, ये रहा सबूत
 

arunachalam

बनाई सस्ते में पैड बनाने वाली मशीन
उन्होंने कम लागत वाले सेनेटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया. जिसके लिए उनको पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया. बता दें, उनको मशीन बनाने में करीब 2 साल लगे. मुरुगनाथम ने गांव-गांव जाकर महिलाओं को पैड के इस्तेमाल के प्रति जागरूक किया. कोयंबटूर में अरुणाचलम अपनी कंपनी चलाते हैं. 4,500 गांव में उनके सेनेटरी पैड का इस्तेमाल होता है. 
टिप्पणियां

VIDEO: अक्षय कुमार ने महिलाओं को बताया खुद की सुरक्षा कैसे करें

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement