जब सलमान ने नोटों की गड्डी जलाकर मनाई दिवाली, पढ़ें उनसे जुड़े ऐसे ही FACTS

सलमान खान का आज यानी 27 दिसंबर को 52 साल के हो गए. उनका जन्म जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था. वह सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे हैं. सलमान ने अपने फार्महाउस में बर्थडे पार्टी रखी. जहां कई बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे.

जब सलमान ने नोटों की गड्डी जलाकर मनाई दिवाली, पढ़ें उनसे जुड़े ऐसे ही FACTS

सलमान खान का आज यानी 27 दिसंबर को 52 साल के हो गए. उनका जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था.

खास बातें

  • सलमान खान का आज यानी 27 दिसंबर को 52 साल के हो गए.
  • उनका जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था.
  • सलमान खान लेखक सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे हैं.
नई दिल्ली:

सलमान खान का आज यानी 27 दिसंबर को 52 साल के हो गए. उनका जन्म 27 दिसंबर 1965 को हुआ था. वह सलीम खान और सलमा के बड़े बेटे हैं. सलमान ने अपने फार्महाउस में बर्थडे पार्टी रखी. जहां कई बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे. सोशल मीडिया पर भी उनको फैन्स विश कर रहे हैं. हालही में उनकी फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हुई है. जो थियेटर में कमाल कर रही है. हर साल सलमान अपना बर्थडे परिवार और खास दोस्तों के साथ मनाते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. सलमान खान से जुड़े कई किस्से हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं. उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फैक्ट्स जो बहुत कम लोगों को पता होंगे. 

Tiger Zinda Hai हुई हिट तो कई मामले में फिसड्डी साबित हुई सलमान खान की ये 10 फिल्में
 

salman khan
 
नोटों की गड्डी जलाकर मनाई दिवाली
कपिल शर्मा के शो में जब सलमान खान पहुंचे थे उन्होंने एक बचपन का किस्सा सुनाया था. उन्होंने बताया कि दीवाली के दिन वो पटाखे जला रहे थे. तभी उन्होंने सोचा क्यों न कागज जलाए जाएं. लेकिन उस वक्त उनको कोई कागज नहीं मिला. टेबल पर कुछ पैसे नजर आए तो उन्होंने जला दिया. लेकिन वो कोई कागज नहीं बल्कि नोट थे जो सलीम खान की सैलिरी थी. जैसे ही पिता सलीम को पता चला तो उन्होंने डांटा नहीं बल्कि समझाया कि पैसों की कीमत क्या होती है. पैसों से ही दो वक्त की रोटी मिलती है. 

सलमान खान को इस कपड़े से है एलर्जी, जानें क्यों नहीं पहनने चाहिए ये 5 फैब्रिक
 
salman khan

बिरयानी बनवाने के लिए कुक को मुंबई से लंदन ले गए थे सलमान
ये बात तो सभी जानते हैं कि सलमान खान बिरयानी खाने के शौकीन हैं. पूरी बॉलीवुड में उनके घर की बिरयानी काफी फेमस है. लंदन ड्रीम्स की शूटिंग के दौरान वो लंदन में रुके थे. वो और पूरी टीम कॉन्टिलेंटल खाने से बोर हो गए थे. तो उन्होंने बिरयानी बनवाने के लिए मुंबई से अपने कुक को लंदन बुलवाया था. ये किस्सा भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल है.

'गर्लफ्रेंड' के साथ 'टाइगर' सलमान खान ने मनाया क्रिसमस, भांजी भी साथ दिखीं
 
salman khan rajinikanth ndtv

सलमान खान को है पॉलिस्टर फैब्रिक से एलर्जी
सलमान खान को पॉलिस्टर फैब्रिक से एलर्जी है. इसी वजह से वह कभी भी इस फैब्रिक के कपड़े नहीं पहनते. उन्हें ज्यादातर टी-शर्ट में देखा जाता है. ये कपड़ा उनके स्किन को सूट नहीं करता. इसलिए वो इस कपड़े को पहनने से बचते हैं. 

...और जब 'कुछ ऐसे' सलमान खान को सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के नाम से किया था चुप!
 
friendship day sholay jai veeru

जब स्कूल ड्रेस में पहुंचे शोले का प्रीमियर देखने
जब शोले रिलीज हुई तो सलमान और अरबाज खान स्कूल में पढ़ाई करते थे. उन्होंने खुद इस बात खुलासा किया था कि जब वो स्कूल में थे तो शोले का प्रीमियर होना था. उनके पिता सलीम खान उन्हें स्कूल की ड्रेस में ही प्रीमियर में ले गए थे. बता दें, उस फिल्म की स्टोरी को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था.

सलमान खान की सालाना कमाई 232 करोड़ रुपये, जानें कितना कमाते हैं शाहरुख-विराट
 
salman khan

जिस हिरोइन ने की सलमान के साथ पहली फिल्म वो रही फ्लॉप
सलमान खान से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहता है. वो है सलमान के साथ हिरोइन की पहली फिल्म करना. कहा जाता है कि सलमान के साथ जो भी एक्ट्रेस डेब्यू करती है वो बॉलीवुड में हिट नहीं हो पाईं. जिनमें भाग्यश्री, चांदनी ,स्नेहा उल्लाल, भूमिका चावला, जरीन खान और डेजी शाह हैं. इन सभी एक्ट्रेस ने सलमान के साथ पहली फिल्म की हैं. 

देखें वीडियो: एक्शन से लबरेज है सलमान की 'टाइगर जिंदा है'

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com