NDTV Khabar

गौतम गंभीर जीते तो भड़क गए पूर्व पाक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, बोले- 'अक्ल नहीं फिर भी जीत गया...' देखें VIDEO

Gautam Gambhir ने राजनीति में शानदार शुरुआत की है. पूर्वी दिल्ली (East Delhi Lok Sabha Result) से चुनाव लड़कर वो सांसद बन चुके हैं. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की जीत से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) खुश नजर नहीं आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतम गंभीर जीते तो भड़क गए पूर्व पाक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, बोले- 'अक्ल नहीं फिर भी जीत गया...' देखें VIDEO

गौतम गंभीर जीते तो भड़क गए पाक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति में शानदार शुरुआत की है. पूर्वी दिल्ली (East Delhi Lok Sabha Result) से चुनाव लड़कर वो सांसद बन चुके हैं. भारत के लिए दो वर्ल्ड कप (2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्ड कप) की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की जीत से पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) खुश नजर नहीं आए. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दिया कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के पास अक्ल नहीं है फिर भी लोगों ने उनको वोट देकर जिता दिया. 

गौतम गंभीर ने गुरुग्राम घटना पर किया ट्वीट तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने दी सलाह- टुकड़े टुकड़े गैंग से घिरे हो...

एक रिपोर्टर ने शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) से पूछा- 'गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को चुनाव में जीत मिली है. उन्होंने सुझाव दिया है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मकाबला नहीं खेलना चाहिए. इस पर आप क्या कहना चाहेंगे?' सवाल सुनते ही अफरीदी (Shahid Afridi) भड़क गए और कहा- 'क्या कोई समझदार व्यक्ति ऐसा कह सकता है? क्या पढ़े-लिखे लोग इस तरह की बातें करते हैं? गौतम गंभीर को अक्ल नहीं है फिर भी लोगों ने उन्हें वोट दे दिया.'


'जय श्रीराम' के नारे नहीं लगाने पर गुरुग्राम में मुस्लिम युवक पर हुआ हमला तो भड़के BJP के गौतम गंभीर, कही ये बात

देखें VIDEO:

क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने पूर्वी दिल्ली सीट पर कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को करीब 3.91 लाख मतों से हराया. आतिशी तीसरे स्थान पर रहीं. गंभीर का सामना कांग्रेसी दिग्गज अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से था जिन्होंने चुनावी अभियान के दौरान उन पर कई तरह के आरोप भी लगाये थे. बतौर क्रिकेटर अपनी लोकप्रियता, सामाजिक सरोकार और 'मोदी लहर' के दम पर चुनाव में गंभीर अपने पदार्पण मैच में ही नाबाद सैकड़ा जड़ा.

गौतम गंभीर ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- एक सीट जीतने के लिए अगर आप इतना घिनौना आरोप लगा सकते हैं तो..

गंभीर 22 मार्च को ही भाजपा में शामिल हुए. उनका यह फैसला हालांकि चौकाने वाला नहीं रहा क्योंकि देश और समाज से जुड़े मसलों पर उनकी बेबाक टिप्पणियों के चलते, उनके राजनीति में आने के कयास काफी समय से लगाये जा रहे थे. पिछले साल दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस पत्र के बाद ये अटकलें तेज हो गई थीं जिसमें उन्होंने क्रिकेट से संन्यास के बाद गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के लिये उनके प्रदर्शन को लेकर बधाई देते हुए कहा था कि भविष्य में कई दूसरी पारियों का इससे आगाज होगा. मोदी ने पत्र में लिखा था, 'इस निर्णय से एक नहीं, बल्कि आपके जीवन की कई दूसरी पारियां शुरू होंगी. आपके पास अन्य पहलुओं पर काम का समय और अवसर होगा जिसके लिए पहले आपको समय नहीं मिल रहा था.

टिप्पणियां

Lok Sabha Election 2019: राजनीति की पिच पर धुआंधार पारी खेलने उतरे गंभीर की शानदार ‘ओपनिंग'

आठ साल पहले वानखेड़े स्टेडियम पर विश्व कप फाइनल में खेली गई 97 रन की पारी हो या 2007 में पहले टी20 विश्व कप फाइनल में 54 गेंद में बनाये 75 रन हों, गौतम गंभीर हमेशा ही बड़े मैचों के खिलाड़ी रहे हैं और राजनीति की पेचीदा पिच पर भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement