NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

यादव ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि एक और एक मिलकर ग्यारह बन जाते हैं, और यह स्थिति किसी को भी धूल चटा सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव परिणाम: तीन राज्यों में हार के बाद बीजेपी का अखिलेश यादव ने उड़ाया मजाक, कहा - 'अबकी बार....'

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

खास बातें

  1. अखिलेश यादव ने कहा- जनता सब जानती है
  2. लोकतंत्र में किसी का घमंड नहीं चलता- अखिलेश यादव
  3. बीजेपी को आगे भी मिलेगी हार
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Results) में प्रदर्शन पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला बोला है. उन्होंने खासतौर पर मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की हार पर तंज किया है. अखिलेश यादव ने पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि इन विधानसभा चुनाव परिणाम को देखते हुए 'अबकी बार मोदी सरकार' का नारा देने वाली पार्टी का अब नारा ही बदल गया है. बीजेपी (BJP) का जिस तरह का प्रदर्शन (Assembly Elections Results) निकल कर आया है उसके बाद तो अब बीजेपी के लिए 'अबकी बार खो दी सरकार' का नारा ही बचता है. उन्होंने इसे लेकर कई ट्वीट भी किए. यादव ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि एक और एक मिलकर ग्यारह बन जाते हैं, और यह स्थिति किसी को भी धूल चटा सकती है. बता दें कि 2017 में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Results) में बीजेपी (BJP)  ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को हराते हुए राज्य में कुल 325 सीटें जीती थीं. यह हार इतनी बड़ी थी कि बाद में इन दोनों पार्टियों को बीजेपी के खिलाफ एक साथ आना पड़ा.

यह भी पढ़ें: राहुल ने बताया कि कैसे चुने जाएंगे राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस बार मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज की है. इन तीनों राज्यों में पहले बीजेपी की सरकार थी. कांग्रेस इन तीनों राज्यों में अब सरकार बनाने की स्थिति में है.इसी बाबत कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश (MP Assembly Election Results) में सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर मिलने का समय भी मांगा है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने राज्यपाल को लिखे पत्र में उनसे मिलने का वक्त मांगा है और प्रदेश के विधानसभा चुनावों (MP Assembly Election Results) में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरकर आने की संभावना और विजयी हुए निर्दलीय के समर्थन की बात करते हुए प्रदेश में सरकार बनाने का दावा भी पेश किया है. कमलनाथ (Kamal Nath) ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरकर आ रही है.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना चुनाव : हैदराबाद में एआईएमआईएम का कब्जा बरकरार, सात सीटें फिर जीत लीं

टिप्पणियां

इसके अलावा कांग्रेस को सभी निर्दलियों का भी समर्थन हासिल है. मध्यप्रदेश कांग्रेस ने देर रात चुनाव परिणाम को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस की. कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम एमपी में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं. हमारी जीत के साथ ही एमपी की विकास यात्रा का नया इतिहास शुरू होने वाला है.उन्होंने कहा कि हमनें राज्यपाल जी को पत्र लिखा है ताकि हम उनके सामने अपना बहुमत साबित कर पाएं. इस दौरान उनके साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. चुनाव आयोग (Election Commission) के मुताबिक प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों में से अब तक घोषित परिणामों के अनुसार 107 सीटों पर भाजपा, 112 सीटों पर कांग्रेस जबकि चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी घोषित हुए है.


इसके अलावा रुझान के मुताबिक भाजपा 1, कांग्रेस 3 और बसपा 1 सीट पर आगे चल रहे हैं. राजस्थान में 199 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. बीजेपी को यहां 73 सीटें मिली हैं वहीं, कांग्रेस 99 सीटें जीतने में कामयाब रही है. राज्य में बसपा को 6 सीटें मिली हैं. वहीं, 13 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. वहीं, 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा में 87 के नतीजे आ चुके हैं. 65 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और 3 पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी के खाते में महज 15 सीटें आई हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement