विधानसभा चुनाव परिणाम: चिदंबरम ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- कोई जनादेश हड़पने का प्रयास न करे

चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सरकार (Assembly Election Results 2018) बनाएगी और किसी को भी उनका जनादेश हड़पने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

विधानसभा चुनाव परिणाम: चिदंबरम ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- कोई जनादेश हड़पने का प्रयास न करे

पी. चिदंबरम ने बीजेपी पर साधा निशाना

खास बातें

  • जनता ने दिखाया है कांग्रेस पर भरोसा
  • बीजेपी लोकतंत्र की हत्या न करे - चिदंबरम
  • कांग्रेस जनता से किए सभी वादे पूरे करेगी
नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P. Chidambaram) ने मंगलवार को आए मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम (Assembly Election Results 2018) के बाद एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सरकार (Assembly Election Results 2018) बनाएगी और किसी को भी उनका जनादेश हड़पने का प्रयास नहीं करना चाहिए. सिलसिलेवार ट्वीट में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समूचे देश ने संविधान और संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के मतदाताओं को मुबारकवाद दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तीनों राज्यों में सरकार बनाएगी. ना तो भाजपा को और ना ही राज्यपालों को, किसी को भी तीनों राज्यों में जनादेश हड़पने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे ने कांग्रेस को बधाई दी, कहा- जनादेश सर आंखों पर

भाजपा को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए. चिदंबरम ने कहा कि सबके लिए एक सीख है. कठिन मेहनत को कम करके मत आंकिए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हार नहीं मानी. भाजपा के धन और सत्ता बल के खिलाफ उन्होंने लड़ाई लड़ी और उन्हें जीत मिली. गौरतलब है कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हार का सामना करना पड़ा है.

Newsbeep

यह भी पढ़ें: Elections Results 2018: PM मोदी ने जनादेश को स्वीकार किया, कांग्रेस को जीत पर दी बधाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


छत्तीसगढ़ में जहां बीजेपी महज 15 सीटें ही जीत पाई तो कांग्रेस ने यहां कुल 65 सीटें जीतीं जबकि वह तीन सीटों पर आगे चल रही है. वहीं राजस्थान में बीजेपी के नाम कुल 73 सीटें रहीं, जबकि कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों ने यहां बहुमत का आंकड़ा छूते हुए कुल 101 सीटें जीतीं है. इसी तरह बीजेपी को मध्यप्रदेश में भी हार का मुंह देखना पड़ा. यहां पार्टी को 105 सीटों पर जीत मिली है जबकि वह तीन सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. जबकि कांग्रेस को यहां 112 सीटों पर जीत मिली है जबकि वह भी तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.