NDTV Khabar

Sawan Shivaratri 2018: 'डमरू वाले डमरू बजा...' पर झूमे शिवभक्त, इन गानों में लगे 'हर हर महादेव' के जयकारे

सावन शिवरात्रि (Maha Shivaratri) का पर्व आज देशभर में धूम-धाम से मनाया जा रहा है. सावन शिवरात्रि के मौके पर भोजपुरी म्यूजिक इंडस्ट्री ने कई भजन रिलीज किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sawan Shivaratri 2018: 'डमरू वाले डमरू बजा...' पर झूमे शिवभक्त, इन गानों में लगे 'हर हर महादेव' के जयकारे

Sawan Shivratri 2018: सावन शिवरात्रि (Maha Shivaratri) के दिन भोजपुरी शिव भजनों की गूंज

खास बातें

  1. सावन शिवरात्रि पर सुने भोले के भजन
  2. शिव भक्तों ने यूं गाये कांवड़ गाने
  3. मंदिरों में गूंज रहे हर हर महादेव के नारे
नई दिल्ली: आज देशभर में सावन शिवरात्रि (Sawan Shivratri 2018) मनाई जा रही है जो शिव भक्तों के लिए काफी महत्वपूर्ण होती है. आज के दिन को महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) भी कहा जाता है. कांवड़िये हर ओर 'बोल बम' और 'हर हर महादेव' का उच्चारण करते नजर आ रहे हैं. हिन्‍दू धर्म में सावन के महीने और सावन की शिवरात्र‍ि का विशेष महत्‍व है. अपने आराध्‍य भगवान शिव शंकर को प्रसन्‍न करने के लिए भक्‍त कांवड़ यात्रा पर जाते हैं. इस यात्रा के दौरान शिव भक्‍त गंगा नदी का पवित्र जल अपने कंधों पर लाकर सावन शिवरात्रि के दिन भगवान शिव के प्रतीक शिवलिंग पर चढ़ाते हैं. कांवड़ यात्री शिव शंकर को जल चढ़ाने के लिए मीलों दूर पैदल चलते हैं. भोजपुरी में सावन और शिव को लेकर ढेरों भजन तैयार किए गए हैं. 

Sawan Shivaratri 2018: ‘चलो भोले बाबा के नगर...’ में बताई शिव की महिमा, यूं होगी भोले की कृपा- देखें Video

शिव भक्तों द्वारा बोल बम के नारे की गूंज देश के हर मंदिरों में सुनाई देती है. कई भक्ति भरे भजन भी बजाए जाते हैं, जिनसे सभी का भोले बाबा के जयकारे लगाने लग जाते हैं. सावन शिवरात्रि के दिन बोल बम के नारे के साथ पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है. यूट्यूब पर कई ऐसे गाने और भजन हैं, जो सावन शिवरात्रि के मौके पर खास सुने जाते हैं. सावन शिवरात्रि पर हम आपके लिए लाए हैं भक्ति से पूर्ण ऐसे गाने, जिसे खास आज के दिन सुना जाता है. इस गानों में महादेव की महीमा सुनाई देती है. 

देखें वीडियो-


पवन सिंह का गाना 'बम छोड़ दा चिलम' पर झूमे कांवड़ियां, बार-बार देखा जा रहा भोजपुरी सुपरस्टार का Video

टिप्पणियां
​सावन सोमवार स्पेशल यह भजन पिछले साल रिलीज हुआ था, जिसे अब तक 18 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एल्बम का पहला गाना 'डमरू वाले डमरू बजा' फिल्म 'सरगम' का पॉपुलर गीत डफली वाले डफली बजा... से मिलता-जुलता लगता है. पुराने गाने की लिरिक्स बदलकर इसे नए अंदाज में भक्तों के लिए पेश किया गया है. भगवान शंकर के लिए सावन शिवरात्रि के मौके पर ऐसे ही कई भजन हैं, जिसे इस वीडियो में सुना जा सकता है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement