NDTV Khabar

Sawan Shivaratri 2018: ‘चलो भोले बाबा के नगर...’ में बताई शिव की महिमा, यूं होगी भोले की कृपा- देखें Video

सावन शिवरात्रि (Sawan Shivratri) के दिन भगवान शंकर के भक्तों के लिए काफी अहम दिन होता है. सावन के महीने में पड़ने वाला यह शिवरात्रि काफी महत्वपूर्ण माना जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sawan Shivaratri 2018: ‘चलो भोले बाबा के नगर...’ में बताई शिव की महिमा, यूं होगी भोले की कृपा- देखें Video

सावन शिवरात्रि (Sawan Shivratri) के दिन सुने शिव भजन

खास बातें

  1. सावन शिवरात्रि पर सुने भजन
  2. मंदिरों में गूंज रहे बोल बम के नारे
  3. यूट्यूब पर वीडियो हो रहे वायरल
नई दिल्ली: सावन शिवरात्रि (Sawan Shivratri) के दिन भगवान शंकर के भक्तों के लिए काफी अहम दिन होता है. सावन के महीने में पड़ने वाला यह शिवरात्रि काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. सावन शिवरात्रि के दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु भोले बाबा के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना तो करते हैं, साथ ही दूध, फल और बेल पत्र इत्यादि भी चढ़ाते हैं. सावन शिवरात्रि के मौके पर कांवड़ यात्री भी भगवान शंकर को जल चढ़ाने के लिए मीलों दूर पैदल चलते हैं. शिव भक्तों द्वारा बोल बम के नारे की गूंज देश के हर मंदिरों में सुनाई देती है. ऐसे में कई ऐसे भक्ति भजन भी बजाए जाते हैं, जिनसे सभी का भोले बाबा के जयकारे लगाने लग जाते हैं.

Sawan Shivaratri 2018: डमरू वाले डमरू बजा... पर झूमे शिवभक्त, इन गानों में लगे हर हर महादेव के जयकारे...

सावन शिवरात्रि के दिन बोल बम के नारे के साथ पूरा माहौल बदल जाता है. यूट्यूब पर कई ऐसे गाने व भजन हैं, जो सावन शिवरात्रि के लिए के लिए स्पेशल गाये गए हैं. फिलहाल एक भजन जो पिछले साल रिलीज हुआ था, 'चलो भोले बाबा के नगर...' अब भी यूट्यूब पर सनसनी मचाए हुए है.

सावन में 'बोल बम' का ये गाना यूट्यूब पर हो रहा वायरल, 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

देखें वीडियो-


सावन शिवरात्रि स्पेशल भजन के लिए यह काफी पॉपुलर हुआ था. इस पर अभी तक कुल 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. भजन में सावन के महीने में शिव भगवान के दर्शन करने के लिए महाकाल नगरी उज्जैन का भी जिक्र किया गया है. 

खेसारी लाल यादव के 'बोल बम' का YouTube पर तहलका, 60 लाख बार देखा गया Video

टिप्पणियां
बता दें, यह बॉलीवुड फिल्म 'नदियां के पार' का पॉपुलर गाना 'कौने दिशा में लेके चला रे...' से मिलता-जुलता है. यह बेहद ही पुराना गाना है, जिसे भजन में बदला गया है. भगवान शंकर के लिए सावन शिवरात्रि के मौके पर ऐसे ही कई भजन हैं, जिसे इस वीडियो में सुना जा सकता है. गुरुवार को सावन शिवरात्रि के दिन इन गानों की काफी डिमांड है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement