NDTV Khabar

Helicopter Eela Review: काजोल की परफेक्ट लैंडिंग, लेकिन उड़ने में फेल हुई 'हेलीकॉप्टर ईला'

Helicopter Eela Review: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) अपनी दमदार एक्टिंग के जरिये भले ही दर्शकों का दिल जीत लें, लेकिन कमजोर कहानी के चलते 'हेलीकाप्टर ईला' (Helicopter Eela) को उड़ने में कामयाब नहीं कर पाईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Helicopter Eela Review: काजोल की परफेक्ट लैंडिंग, लेकिन उड़ने में फेल हुई 'हेलीकॉप्टर ईला'

Helicopter Eela Review: फिल्म में काजोल (Kajol) का किरदार

खास बातें

  1. काजोल की दमदार एक्टिंग
  2. सिंगल मदर का सपना
  3. मां-बेटे के बीच इमोशनल रिश्ता
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) अपनी दमदार एक्टिंग के जरिये भले ही दर्शकों का दिल जीत लें, लेकिन कमजोर कहानी के चलते 'हेलीकाप्टर ईला' (Helicopter Eela) को उड़ने में कामयाब नहीं कर पाईं. मां-बेटे के बीच इमोशनल रिश्ते और सिंगल मदर की कामयाब सिंगर बनने के सपने पर आधारित फ़िल्म 'हेलीकॉप्टर ईला' क्रैश होती नजर आई. प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित यह फिल्म गुजराती नाटक 'बेटा कागदो' से प्रेरित है, जिसे मशहूर लेखक आनंद गांधी ने लिखी है. काजोल अपने पहले सीन से लेकर आखिर तक फिल्म में एक्टिंग से जान भरने का काम लिया, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट ने पूरा खेल बिगाड़ दिया. वहीं फिल्म मे काजोल के बेटे का रोल निभा रहे ऋद्धि सेन ने अपने किरदार को भरपूर तरीके से जिया.

अजय देवगन ने पोस्ट किया बीवी काजोल का मोबाइल नंबर, ट्विटर पर मचा हड़कंप; पढ़ें 8 रिएक्शन

कैसी है कहानी-
फिल्म की शुरुआत एक सिंगल मदर ईला रायतुरकर (काजोल) से शुरु होती है, जिसे अपने बेटे विवान (ऋद्धि सेन) की पल-पल चिंता होती है. ईला के किरदार को बांधने के लिए फिल्म एक बार फ्लैशबैक मे भी जाती है, जहां वह एक कामयाब सिंगर बनना चाहती है. हालांकि ईला कामयाबी के बिल्कुल करीब भी पहुंच जाती है, लेकिन शादी करके घर बसाने का आइडिया सपने की उड़ान में बाधा ला देता है. फिर आता है एक ऐसा ट्विस्ट जिसकी वजह से सिंगर की बजाय वह सिंगल मदर बनकर रह जाती हैं. फिलहाल हेलीकॉप्टर ईला (Helicopter Eela) की पूरी कहानी जानने के लिए आपको सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखनी होगी.

कैसी है फिल्म-
हेलीकॉप्टर ईला (Helicopter Eela) फिल्म की शुरुआत काफी एक्साइटिंग तरीके से होती है, लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है तो बोझिल जैसा महसूस होने लगता है. फिल्म का पहला हिस्सा ईला के किरदार को जस्टिफाय करने मे बीत जाता है. जबकि इंटरवेल के बाद कहानी को इतना ज्यादा खींच दिया गया कि फिल्म बोरियत के कैटेगरी मे चली गई. हालांकि काजोल ने अपने एक्टिंग के दम पर कई बार हंसाया और भावुक भी किया, लेकिन कसी स्क्रिप्ट नहीं हो पाने की वजह से फिल्म सधी उड़ान भर पाने में नाकामयाब हो गई. 'मर्दानी' फिल्म के अलावा डायरेक्टर प्रदीप सरकार की फ्लॉप फिल्मों मे यह फिल्म भी शामिल हो सकती है.

देखें ट्रेलर-


म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर-
फिल्म 'हेलीकॉप्टर ईला' (Helicopter Eela) के गानों को अमित त्रिवेदी और राघव सचर ने कम्पोज किया है. लगभग सभी गानों की धुन काफी अट्रैक्ट करने वाली रही. 'यादों की अलमारी' सॉन्ग की लाइनें फिल्म देखने के बाद भी आपके दिमाग में गूंजती रहेगी. मां-बेटे के इमोशनल सीन में बैकग्राउंड स्कोर आपको फिल्म में अपनी ओर खींचेगा. फिल्म में बैकग्राउंड स्कोर डेनियल बी जॉर्ज ने दिया है.

काजोल ने 'NDTV युवा' में खुद को बताया 'हिटलर मॉम', अजय देवगन के बारे में खोला ये राज

क्यों देखें फिल्म-
वीकेंड पर टाइम पास करने का प्लान बना रहे हैं तो 'हेलीकॉप्टर ईला' (Helicopter Eela) आपको बोरियत महसूस करा सकती है, इसलिए अगर आप काजोल (Kajol) के बहुत बड़े फैन हो तो आप इस फिल्म को सिर्फ उनकी एक्टिंग के लिए सिनेमाघर तक जा सकते हैं.

टिप्पणियां
स्टार कास्ट: काजोल, ऋद्धि सेन
डायरेक्टर: प्रदीप सरकार
रेटिंग: 1.5/5 स्टार

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement