NDTV Khabar

India World Cup Team 2019 : विश्व कप के लिए हुआ इंडियन टीम का ऐलान, पाकिस्तान से आया Tweet ट्रॉफी हम जीतेंगे

India World Cup Team 2019: बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India World Cup Team 2019 : विश्व कप के लिए हुआ इंडियन टीम का ऐलान, पाकिस्तान से आया Tweet ट्रॉफी हम जीतेंगे

India World Cup Team 2019: भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान

खास बातें

  1. विश्व कप के लिए हुआ इंडियन टीम का ऐलान
  2. पाकिस्तान से आया ट्वीट
  3. अंबाती रायडू और पंत बाहर
नई दिल्ली:

India World Cup Team 2019: बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में दी गई है, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. चयनकर्ताओं ने जब विश्व कप टीम (World Cup 2019) की टीम का ऐलान किया, तो सबसे चौंकाने वाली खबर यह थी कि इस टीम से अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम गायब था. विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में नंबर-4 के स्थान के लिए अंबाती रायडू, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे को लेकर काफी बातें की जा रही थी, लेकिन अंत में लोकेश राहुल के हाथ बाजी लगी.   

Bhojpuri Cinema: खेसारी लाल यादव ने पकड़ ली निरहुआ की गिरेबान, बार-बार देखा जा रहा Video


सभी को  उम्मीद थी की अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को चौथे नंबर पर मौका दिया जा सकता है, लेकिन अब अंबाती रायडू वर्ल्ड कप (World Cup 2019) की टीम से बाहर हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ना होने से भी उनके फैंस नाराज हैं, लेकिन विश्व कप में उनका नाम भी शामिल नहीं है. पंत की जगह पर चयनकर्ताओं ने अनुभवी दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक टीम में नहीं थे, तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि विश्व कप में उनकी जगह नहीं बनेगी. विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) इस तरह है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर, बुमराह, हार्दिका पांड्या, रवींद्र जडेजा, मो. शमी.

सपना चौधरी के 'तेरी आंख्या का यो काजल' पर सनी लियोन ने किया नागिन डांस, Video ने उड़ाया गरदा

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी एक्टर अली जफर (Ali Zafar) ने भी विश्व कप को लेकर एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. उन्होंने विश्व कप की ट्रॉफी के साथ एक ट्वीट किया:  "आशा है कि हम विश्व कप की ट्रॉफी जीतकर लाएंगे. सभी को इस प्यार के लिए धन्यवाद."  पाकिस्तानी एक्टर अली जफर के इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन आने लगे हैं. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही देश में क्रिकेट को लोग खूब प्यार करते हैं. बता दें कि विश्व कप से पहले सभी देशो में ट्रॉफी घुमाई जाती है. इसी कड़ी में इस ट्रॉफी को पाकिस्तान ले जाया गया था. 

कब होगा भारतीय टीम का मैच

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) की शुरुआत 30 मई से हो रही है, और पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. भारत का पहला मैच 6 जून को साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ है. दूसरा मैच 9 जून को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ, तीसरा मैच न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ 13 जून को, 16 जून को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मुकाबला होगा जबकि टीम इंडिया का पांचवां मुकाबला अफगानिस्तान के साथ 22 जून और छठा 27 जून को वेस्ट इंडीज (West Indies) के साथ होगा. 

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement