'पद्मावती' विवाद: दीपिका पादुकोण के सिर को सुरक्षित रखना चाहते हैं कमल हासन

फिल्म 'पद्मावती' पर चल रहे विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए कमल हासन ने लिखा, "मुझे चाहिए कि दीपिका का सिर..सुरक्षित रहे. उनके शरीर से अधिक इसका सम्मान किया जाए. इससे भी ज्यादा उनकी स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए"

'पद्मावती' विवाद: दीपिका पादुकोण के सिर को सुरक्षित रखना चाहते हैं कमल हासन

'पद्मावती' विवाद पर कमल हासन ने तोड़ी चुप्पी.

खास बातें

  • 'पद्मावती' विवाद पर बोले कमल हासन
  • दीपिका पादुकोण का सिर सुरक्षित रहे: कमल हासन
  • दीपिका को मिल चुकी सिर और नाक काटने की धमकी
नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज डेट भारी विवाद के बाद टल गई है. दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए करणी सेना समेत कई बीजेपी और कांग्रेस नेता सामने आए. हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर कुंवर सूरजपाल अमु ने तो दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काट कर लाने वाले पर दस करोड़ का ईनाम देने का ऐलान कर दिया था, जिसपर जमकर विवाद हुआ था. इससे पहले करणी सेना के महिपाल सिंह मकराना ने अपने द्वारा बनाए गए एक वीडियो में कहा है कि वैसे तो राजपूत महिलाओं पर हाथ नहीं उठाते, लेकिन हम दीपिका पादुकोण के साथ वहीं करेंगे जो लक्ष्‍मण ने शूर्पणखा के साथ किया था. 

पढ़ें: दीपिका और भंसाली का सिर कलम करने वाले को 10 करोड़ का इनाम : बीजेपी नेता

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कमल हासन ने ट्वीट किया, "मुझे चाहिए कि दीपिका का सिर..सुरक्षित रहे. उनके शरीर से अधिक इसका सम्मान किया जाए. इससे भी ज्यादा उनकी स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए. कई समुदायों ने मेरी फिल्मों का विरोध किया है. किसी भी बहस में अतिवाद निंदनीय है." उन्होंने आगे कहा, "जागो उत्सवधर्मी भारत. सोचने का समय है. हमने बहुत कुछ कहा, भारत मां की सुनो."

पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने ‘पद्मावती’ पर सुनवाई से किया इनकार, सेंसर बोर्ड के पाले में डाली गेंद

बता दें, निर्माताओं द्वारा 'पद्मावती' की रिलीज स्थगित किए जाने के बाद सोमवार को तीन मुख्यमंत्री इस विवाद में कूद पड़े. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राजपूत समुदाय की आपत्तियों का समर्थन किया. राजपूत समुदाय संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किए जाने का विरोध कर रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस विवाद को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार दिया और इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को धवस्त करने की एक 'सोची समझी योजना' बताया.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुछ हिंदू संगठन विशेष रूप से राजस्थान की करणी सेना इस फिल्म की रिलीज का बड़े पैमाने पर विरोध कर रही है. जबकि कुछ राजनीतिक गुटों ने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर फिल्म की रिलीज को स्थगित करने की मांग की है.  फिल्म 'पद्मावती' में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...