NDTV Khabar

'बैड मैन' ने इस वजह से खरीदी थी एक साथ 6 स्कर्ट्स, जानें गुलशन ग्रोवर के जीवन से जुड़े कुछ राज

बॉलीवुड में कई बेहतरीन किरदार निभाने वाले एक्टर गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) की जिंदगी से जुड़ी जानिए कुछ खास बातें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बैड मैन' ने इस वजह से खरीदी थी एक साथ 6 स्कर्ट्स, जानें गुलशन ग्रोवर के जीवन से जुड़े कुछ राज

जानिए गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) की जिंदगी की कुछ खास बातें

खास बातें

  1. गुलशन ग्रोवर ने 1997 में ही कर लिया था हॉलीवुड में डेब्यू
  2. गुलशन ग्रोवर की प्रिंस चार्लस से है खास दोस्ती
  3. जल्द रिलीज होगी गुलशन ग्रोवर की बायोग्राफी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'बैड मैन' यानी गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) इन दिनों अपनी बायोग्राफी को लेकर काफी चर्चा में हैं. एक सीनियर जर्नलिस्ट द्वारा लिखी गई बायोग्राफी में गुलशन की जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए गए हैं, जिन्हें जानने के लिए उनके फैंस भी काफी उत्सुक हैं. हाल ही में इस किताब का फर्स्ट लुक भी शेयर किया गया था. बॉलीवुड में कई बेहतरीन किरदार निभाने वाले एक्टर गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) भी अपनी किताब को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. अपनी बायोग्राफी को लेकर एक्टर का कहना है कि ये उनकी जिंदगी का एक अलग ही अनुभव है, जहां वो जीवन के उन सभी अनकहे पन्नों को दोबारा पलट सकते हैं.

Fast And Furious 9: शूटिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, विन डीजल के बॉडी डबल गंभीर रूप से चोटिल, 'कोमा' में पहुंचे


जानिए गुलशन ग्रोवर की जिदंगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

1. आज के दौर में हॉलीवुड और बॉलीवुड के बीच में काफी मजबूत रिश्ता बन चुका है लेकिन गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) का नाम उन ऐसे एक्टर्स में से एक हैं जिन्होंने ओवरसीज में बहुत पहले ही हाथ आजमा लिया था.

2. उनकी पहली हॉलीवुड फिल्म 'द सेकंड जंगल बुक: मोगली एंड बल्लू' साल 1997 में ही रिलीज हुई थी.

3. बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि गुलशन और प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) बेहद खास दोस्त हैं. ये दोनों खास मौकों पर अक्सर साथ देखाई देते हैं.

4. भाषाएं कभी भी गुलशन (Gulshan Grover) की एक्टिंग के सामने दीवार बन कर नहीं आईं. उन्होंने जर्मन, ऑस्ट्रेलियन, पोलिश, कनेडियन, ईरानी, मलेशियन और नेपाली फिल्मों में भी अपने अभिनय से किरदार में जान फूंक दी. गुलशन की यही बात उन्हें काफी खास बनाती है कि भाषा को उन्होंने कभी अपनी एक्टिंग के लिए किसी भी कारण को बाधा नहीं बनने दिया.

ऋतिक रोशन की 'सुपर 30' की उड़ान जारी, उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली और गुजरात में भी फिल्म हुई टैक्स फ्री

5. गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) ने रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग से अभिनय सीखा. इस एक्टिंग स्कूल  से बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारो ने भी एक्टिंग सीखी है.

6. अपनी जबरदस्त एक्टिंग के चलते गुलशन ने कई बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए. जिनमें BCC अवॉर्ड, द जाइंट अवॉर्ड इन आर्ट एंड सिनेमा, स्टारडस्ट बेस्ट एक्टर अवॉर्ड (Stardust Best Actor Award), द न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड और द सर्चलाइट्स अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर जैसे अवॉर्ड शामिल हैं. 

7. गुलशन के जबरदस्त सेंस ऑफ ह्यूमर से तो हर कोई वाकिफ है. साल 2016 में महिलाओं को सम्मान देने के लिए उन्होंने अपनी फिल्म प्रमोशन के दौरान काली स्कर्ट पहनी जोकि काफी चर्चा में रही. वहीं उन्होंने इस दौरान ये भी बताया था कि उन्होंने ऐसी 6 और स्कर्ट खरीदी हैं. उन्होंने कहा कि फिल्मों में उनके किरदार भले ही महिलाओं के प्रति अच्छे नहीं रहते हैं, लेकिन ये उनका, उन्हें (महिलाओं को) सम्मान देने का एक तरीका है.

8. साल 2016 में गुलशन ने खुद को एक बार फिर बॉलीवुड में लॉन्च किया. फिल्म का नाम था 'बैड मैन (Bad Man)'. फिल्म का टाइटल भले ही 'बैड मैन' था लेकिन इस फिल्म में गुलशन एक हीरो के किरदार में थे. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े महेश भट्ट (Mahesh Bhatt), मनीषा कोइराला, रणजीत और फराह खान जैसे उनकी जिंदगी से जुड़े खास लोगों का भी जिक्र था. फिल्म को मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया. वहीं इस फिल्म को लंदन फिल्म फेस्टिवल में भी जगह मिली.

टिप्पणियां

9. गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) ने बहुत ही कम उम्र में एक्टिंग की राह चुन ली थी. दिल्ली में अपने कॉलेज के दिनों में वो छोटे-छोटे थियेटर ग्रुप के साथ जुड़कर प्ले में एक्टिंग किया करते थे. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement