NDTV Khabar

ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई साउथ की ये एक्शन-एडवेंचर फिल्म, सलमान बनाना चाहते थे इसका रीमेक

बॉलीवुड फिल्म 'न्यूटन' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. उसके साथ ही ऑस्कर में भारत की दावेदारी भी खत्म हो गई है लेकिन इस क्षेत्रीय फिल्म ने भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

226 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई साउथ की ये एक्शन-एडवेंचर फिल्म, सलमान बनाना चाहते थे इसका रीमेक

'पुलीमुरुगन' फिल्म में मोहनलाल

खास बातें

  1. बाघ के साथ अस्तित्व की जंग की है कहानी
  2. जबरदस्त एक्शन है फिल्म में
  3. मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल हैं एक्टर
नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म 'न्यूटन' ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. उसके साथ ही ऑस्कर में भारत की दावेदारी भी खत्म हो गई है लेकिन इस क्षेत्रीय फिल्म ने भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा है. मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की सुपरहिट फिल्म 'पुलीमुरुगन' ने ऑस्कर की रेस में जगह बना ली है.  फिल्म ने ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग कैटरगरी में दस्तक दी है. एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने 141 स्कोर और 70 सॉन्ग की लिस्ट जारी है जो इस साल 90वें एकेडमी अवार्ड्स में इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी. 

ये हैं भारतीय सिनेमा की पहली हीरोइन जिनके फैन्स ने बनाया था उनका मंदिर



'पुलीमुरुगन' की कहानी मुरुगन नाम के शख्स की है जो बाघों से लड़ता है और उन्हें मारने में माहिर है. कुछ समय पहले खबर आई थी कि सलमान खान इस फिल्म का रीमेक हिंदी बनाएंगे और वे मोहनलाल वाला किरदार निभाएंगे. लेकिन यह प्रोजेक्ट सिरे नहीं चढ़ सका. 




बाहुबली और रजनीकांत को सनी लियोन ने दे दी है चुनौती, ऐसे मचाएंगी साउथ में सनसनी

फिल्म के गाने 'कादानयुम कालचीलम्बे' और 'मानते मारीकुरुम्बे' को गोपी सुंदर ने कम्पोज किया है. सुंदर ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 'सब भगवान की कृपा है...मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं.' विसाख ने इस एक्शन एडवेंचर मूवी को डायरेक्ट किया है ओर इस कैटगरी में ये एकमात्र फिल्म है.  'लेक ऑफ फायर' फिल्म के तीन गाने भी इस दौड़ में शामिल हैं और इसे ए.आर. रहमान के ग्रुप 'कुतुब-ए-कृपा' ने कम्पोज किया है. रहमान ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है.

टिप्पणियां
 
ऑस्कर के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को होगी और 4 मार्च को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement