Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान की ये 5 फिल्में, जिससे बन गए बॉलीवुड के 'बादशाह'

साल के 11वें महीने का यह दूसरा दिन इतिहास में बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है.

Shahrukh Khan Birthday: शाहरुख खान की ये 5 फिल्में, जिससे बन गए बॉलीवुड के 'बादशाह'

शाहरुख खान

खास बातें

  • शाहरुख खान का आज 53वां जन्मदिन
  • किंग खान की टॉप 5 फिल्में
  • कुछ यूं बन गए बॉलीवुड के बादशाह
नई दिल्ली:

साल के 11वें महीने का यह दूसरा दिन इतिहास में बॉलीवुड के एक बेहतरीन एक्टर शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है. शाहरुख खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरूख ने टेलीविजन पर धारावाहिकों के जरिए अपनी पहचान बनाने के बाद फिल्मों का रूख किया और रूपहले पर्दे पर ‘दीवाना' उनकी पहली फिल्म थी. यूं तो शाहरुख को बॉलीवुड के 'विलेन' से लेकर 'किंग खान' तक नाम दिया जा चुका है, लेकिन बॉलीवुड के 'बादशाह' वह अपने दमदार एक्टिंग व बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर फिल्मों की वजह से बने. चलिए आपको शाहरुख खान की उन 5 फिल्मों के नाम बताते हैं, जिसके बाद शाहरुख खान बन गए 'बॉलीवुड के बादशाह'...

Shah Rukh Khan Birthday: रोमांस के किंग कभी कहलाते थे 'विलेन', शाहरुख खान से जुड़ी 5 खास बातें

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhaniya Le Jayenge)

2. दिल तो पागल है (Dil To Pagal Hai)

3. कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai)

4. मोहब्बतें (Mohabbatein)

5. चक दे इंडिया (Chak De India)

विज्ञापन में वकीलों की पोशाक पहन बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, बार काउंसिल ने भेजा कानूनी नोटिस

कुछ फिल्मों जैसे ‘डर', ‘अंजाम' और ‘बाजीगर' में नकारात्मक भूमिकाएं निभाने के अलावा शाहरूख को अधिकतर उनके प्रेम आधारित चरित्रों के लिए जाना जाता है. ‘राजू बन गया जैंटलमैन' और ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', ‘डुप्लीकेट' जैसी हल्की फुल्की फिल्में हो या ‘देवदास', दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' ‘माई नेम इज खान' और ‘चक दे इंडिया' जैसी भावपूर्ण फिल्में, शाहरूख ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर किरदार में जान फूंक दी.

KBC 10: किसान ने अमिताभ बच्चन को सुनाई दुख भरी दास्तां, भावुक होकर लिया ये बड़ा फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख खान ने ‘रईस' और ‘डॉन' जैसी फिल्मों में अपराध सरगना की भूमिका को भी बखूबी अंजाम दिया. हर तरह के भावों को अपने चेहरे से बड़ी सहजता से व्यक्त करने वाले शाहरूख खान पिछले 26 बरस से भी ज्यादा समय से हिन्दी सिनेमा के ‘बादशाह' बने हुए हैं.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...