NDTV Khabar

Movie Review: CUTE मम्‍मी और सुपर हॉट RJ विद्या बालन की सीधी-सादी कहानी है ‘तुम्हारी सुलु’

फिल्म की कहानी सुलोचना उर्फ सुलु यानी विद्या बालन की है. वह शादीशुदा है. पति मानव कौल है और एक बेटा भी है. वह अपनी गृहस्थी में मस्त है और हर काम को पूरी शिद्दत के साथ करती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Movie Review: CUTE मम्‍मी और सुपर हॉट RJ विद्या बालन की सीधी-सादी कहानी है ‘तुम्हारी सुलु’

फिल्‍म 'तुम्‍हारी सुलु' के एक सीन में विद्या बालन.

खास बातें

  1. विद्या बालन 'तुम्‍हारी सुुलु' में एक लेट नाइट रेडियो जॉकी बनी हैं
  2. फिल्‍म में एक दिलचस्‍प हाउस वाइफ के किरदार में हैं विद्या
  3. इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैा 3 स्‍टार
नई दिल्‍ली:

विद्या बालन मध्यवर्गीय किरदार करने में माहिर हैं. वे इस तरह के किरदारों की बारीकियों को बहुत ही बेहतरीन ढंग से समझती भी हैं. जब भी उन्होंने इस तरह का किरदार किया है उसने दिल जीता है, बेशक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन कैसा भी रहा हो. ऐसा ही कुछ ‘तुम्हारी सुलु’ के साथ भी है. फिल्म में वे रेडियो जॉकी बनी हैं और रेडियो जॉकी का किरदार वे ‘लगे रहो मुन्नाभाई (2006)’ में भी निभा चुकी हैं. बेशक उस फिल्म में वे गुड मॉर्निंग मुंबई कहती थीं, लेकिन इस बार वे लेटनाइट शो कर रही हैं. उस समय विद्या बालन युवा आरजे के किरदार में थीं, लेकिन इस बार वे एक बेटे की मां हैं जो अपनी गृहस्थी में व्यस्त है, और जिसके बड़े ख्वाब हैं. इन्हीं ख्वाबों को पूरा करने की सीधी-सादी कहानी है 'तुम्हारी सुलु'.

रेटिंगः 3 स्टार
डायरेक्टरः सुरेश त्रिवेणी
कलाकारः विद्या बालन, मानव कौल और नेहा धूपिया


यह भी पढ़ें: विद्या बालन बोलीं, 'मैं Feminist हूं लेकिन पुरुष विरोध नहीं हूं...'

फिल्म की कहानी सुलोचना उर्फ सुलु यानी विद्या बालन की है. वह शादीशुदा है. पति मानव कौल है और एक बेटा भी है. वह अपनी गृहस्थी में मस्त है और हर काम को पूरी शिद्दत के साथ करती है. एक दिन इत्तेफाक से वह रेडियो स्टेशन के दफ्तर पहुंचती है और वहां जाकर उसे आरजे बनने का मौका मिल जाता है. नाइट टाइम आरजे. जिसे सेक्सी आवाज में बात करना है, और लोगों को हैंडल करना है. सुलु की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. वह कैसे अपने काम और आरजे के काम में तालमेल बिठा पाती है और हमेशा हंसने-चहकने वाली सुलु इन हालात से कैसे निबटती है, यही कहानी है फिल्म की. फिल्म की कहानी पहले हाफ में सरपट दौड़ती है लेकिन दूसरे हाफ में थोड़ी धीमी होती है और खींची हुई लगती है. मेलोड्रामा बहुत ज्यादा हो जाता है. फिल्म की ड्यूरेशन थोड़ी कम हो सकती थी.

 
tumhari sulu review youtube

यह भी पढ़ें: .. तो इस वजह से विद्या बालन की 'तुम्हारी सुलु' होगी बॉक्स ऑफिस पर हिट!

विद्या बालन ने एक बार फिर काबिलेतारीफ एक्टिंग की है. वे किरदार में अंदर तक उतर गई हैं. फिर वह चाहे एक चुलबुली मम्मी का हो, एक जीतोड़ मेहनत करने वाली हाउसवाइफ का या फिर एक सेक्सी आवाज में बोलने वाली आरजे, हर किरदार में वह दिल को छू जाती हैं. सुलु जैसे सीधे-सादे कैरेक्टर से वह अंदर तक उतर जाती हैं. विद्या के पति के रोल में मानव कौल ने भी उनका अच्छा साथ दिया है. उनकी एक्टिंग भी किन्हीं मायनों में कम नहीं है. मानव इस जॉनर में कमाल बैठते हैं. नेहा धूपिया ने भी अच्छा काम किया है. लेकिन फिल्म पूरी तरह से विद्या पर फोकस है और वह डिजर्व भी करती हैं.

 
tumhari sulu review youtube

यह भी पढ़ें: कलाकार होने के सही मायने बता रहीं 'तुम्हारी सुलू' की एक्ट्रेस विद्या बालन

‘तुम्हारी सुलु’ विमन ओरियंटेड फिल्म है और एक हाउसवाइफ की कहानी है. उसके अपने सपनों को हासिल करने की दौड़ है. इस तरह, फिल्म एक बड़े ऑडियंस वर्ग को संबोधित करती है. ‘तुम्हारी सुलु’ का बजट लगभग 17 करोड़ रु. है. विद्या बालन को इम्प्रेसिव फिल्म की दरकार भी है. ऐसे सुलु में वह मसाला है जो दर्शकों को यह सिनेमाघरों तक खींच सकती है.

VIDEO: स्‍पॉटलाइट : अभिनेत्री विद्या बालन से खास मुलाकात

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement