NDTV Khabar

Tumhari Sulu Movie Review: विद्या बालन ने बता दिया, 'सुलु सब कर सकती है'...

सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित फिल्म 'तुम्हारी सुलु' की सबसे खास बात ये है कि यह आज के दौर की फिल्‍म लगती है. देखते समय ऐसा लगता है कि किसी बड़े शहर के मध्यम वर्ग या निम्न मध्यम वर्ग के परिवार की कहानी हम देख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tumhari Sulu Movie Review: विद्या बालन ने बता दिया, 'सुलु सब कर सकती है'...
नई दिल्‍ली: फिल्‍म 'तुम्हारी सुलु' की कहानी है एक हाउस वाइफ सुलोचना की जिसका पति गारमेंट फैक्ट्री में काम करता है और 10 साल का एक बेटा भी है. सुलु यानी सुलोचना अपने परिवार में खुश है. वह कम पढ़ी लिखी है, उसके सपने बड़े नहीं है लेकिन वो कुछ भी करके थोड़ा पैसा कमाना चाहती है और एक दिन उसे एक रेडियो स्टेशन में रात के प्रोग्राम के लिए आर जे की नौकरी मिल जाती है.

रेटिंगः 3 स्टार
डायरेक्टरः सुरेश त्रिवेणी
कलाकारः विद्या बालन, मानव कौल और नेहा धूपिया

यह भी पढ़ें: Movie Review: CUTE मम्‍मी और सुपर हॉट RJ विद्या बालन की सीधी-सादी कहानी है ‘तुम्हारी सुलु’

सुरेश त्रिवेणी द्वारा निर्देशित फिल्म 'तुम्हारी सुलु' की सबसे खास बात ये है कि यह आज के दौर की फिल्‍म लगती है. देखते समय ऐसा लगता है कि किसी बड़े शहर के मध्यम वर्ग या निम्न मध्यम वर्ग के परिवार की कहानी हम देख रहे हैं और ऐसे परिवार में इस तरह की चीजें होती हैं यानी दर्शक इस कहानी से रिलेट कर सकते हैं. कहानी में बहुत बड़ी बड़ी बातें नहीं हैं, बस एक परिवार की ज़रूरतों, उनके बीच के प्यार, रिश्तेदारों का दखल या सुझाव को बड़ी ही सरलता से दिखाया गया है. खासतौर से पहला भाग अच्छा है जहां मनोरंजन भी है. आमतौर पर आजकल फिल्मों में सपनों के पीछे भागना, ढेर सारा त्याग दिखाया जाता है, लेकिन सुलु का किरदार ऐसा नहीं है.
 
tumhari sulu review youtube

यह भी पढ़ें: विद्या बालन बोलीं, 'मैं Feminist हूं लेकिन पुरुष विरोध नहीं हूं...'

सुलु कुछ करना चाहती है लेकिन उसके पीछे दीवानी नहीं है. सुलु की सोच है कि होगा तो ठीक वरना कुछ और कर लेंगे. यही वजह है कि किरदार अपना सा लगता है. इस फिल्‍म में पति-पत्नी के बीच के रिश्तों को बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है. विद्या बालन ने सुलु के किरदार में जान डाली है. उनके पति की भूमिका में मानव कॉल भी जमे हैं. लेकिन फिल्‍म की कमजोर कड़ी है इसकी लंबाई. दूसरा भाग खासतौर से खिंचा हुआ लगता है. फिल्‍म के कई सीन बिना मतलब के और लंबे हो गए हैं, जिसकी वजह से फ़िल्म खींची हुई लगती है.
 
tumhari sulu review youtube

यह भी पढ़ें: यौन शोषण पर बोली विद्या बालन, 'ऐसा करने वालों को शर्मिंदा करना चाहिए...'

कहानी भले ही बड़े शहर के मध्यम वर्गीय परिवार की है मगर मुझे डर है कि दर्शक कहीं इसे मल्टीप्लेक्स की फिल्‍म न समझ ले क्योंकि आजकल बहुत ही जल्द दर्शक मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन की फिल्‍म का फैसला कर लेते हैं. मैं कहूंगा कि आप इस फिल्‍म को एक बार देख सकते हैं क्योंकि बहुत ज्‍यादा मनोरंजन मिले या न मिले, पति पत्नी का रिश्ता कैसा होना चाहिए, ये जरूर बताएगी. 'तुम्हारी सुलु' एक पारिवारिक फिल्‍म है इसलिए इस फ़िल्म के लिए मेरी रेटिंग है 3 स्टार.

VIDEO: स्‍पॉटलाइट : अभिनेत्री विद्या बालन से खास मुलाकात

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement